एशिया की सबसे लंबी बास्केटबॉल खिलाड़ी पूनम चतुर्वेदी महाकाल में, 250 रुपए का टिकट लेकर लगीं लाइन में
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2312562

एशिया की सबसे लंबी बास्केटबॉल खिलाड़ी पूनम चतुर्वेदी महाकाल में, 250 रुपए का टिकट लेकर लगीं लाइन में

अपनी हाइट को लेकर चर्चा में रहने वाली बास्केटबॉल खिलाड़ी पूनम चतुर्वेदी ने शुक्रवार को आम दर्शनार्थियों की तरह महाकाल मंदिर में दर्शन किए.  उन्होंने 250 रु का टिकट लिया और लाइन में लग कर दर्शन किए.

एशिया की सबसे लंबी बास्केटबॉल खिलाड़ी पूनम चतुर्वेदी महाकाल में, 250 रुपए का टिकट लेकर लगीं लाइन में

Poonam Chaturvedi Visited Mahakal Mandir: अपनी हाइट को लेकर चर्चा में रहने वाली बास्केटबॉल खिलाड़ी पूनम चतुर्वेदी ने शुक्रवार को आम दर्शनार्थियों की तरह महाकाल मंदिर में दर्शन किए.  उन्होंने 250 रु का टिकट लिया और लाइन में लग कर दर्शन किए. ये तब हुआ, जब उज्जैन के विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग बाबा महाकाल के धाम में अक्सर वीआईपी दर्शनार्थियों को लेकर सवाल उठते रहते हैं. ऐसे में 6 फ़ीट 10 इंच की महिला जब वहां लाइन में लगी, तो सबका ध्यान उनकी तरफ चला गया. ध्यान से देखा तो पता चला कि ये चर्चित बास्केटबॉल खिलाड़ी पूनम चतुर्वेदी हैं. 

एशिया और भारत की सबसे लंबी बास्केटबॉल खिलाड़ी 
पूनम चतुर्वेदी एशिया और भारत की सबसे लंबी हाइट 6 फ़ीट 10 इंच की बास्केटबॉल की खिलाड़ी हैं. पूनम ने श्री महाकालेश्वर मंदिर पहुंचकर सामान्य दर्शनार्थी की तरह 250 रुपए का टिकट लिया और आम जनता की तरह लाइन में लगकर बाबा के दर्शन लाभ लिए.  पूनम चतुर्वेदी जैसे सेलेब्रेटी का ये कदम खास संदेश है पूरे समाज को. खासतौर पर उस समय जब महाकाल में वीआईपी एंट्री कर दर्शन को लेकर लगातार विवाद हो रहा है और इसे खत्म करने की मांग की जाती है. अब हर कोई पूनम चतुर्वेदी की तारीफ कर रहा है. 

पहचानने के बाद किया सम्मान 
दिलचस्प बात ये है कि आमजन की तरह वो भीड़ में घुसीं तो आसपास वाले उनकी हाइट देखकर देखते ही रह गए. कुछ ही लोगों ने उन्हें पहचाना. इसके मंदिर समिति ने बताया कि दर्शन उपरांत निर्गम द्वार पर सहायक प्रशासक प्रतीक द्विवेदी ने पूनम को पहचाना और श्री महाकालेश्वर मन्दिर प्रबंध समिति को बताया, बाद में मंदिर प्रबंध समिति के सहायक प्रशासक प्रतीक द्विवेदी द्वारा पूनम चतुर्वेदी का सम्मान किया गया. 

उत्तर प्रदेश की रहने वाली हैं 
पूनम चतुर्वेदी उत्तर प्रदेश के कानपुर की रहने वाली हैं. उनका भाई झांसी में पुलिस महकमे में तैनात है. उनकी लंबाई के कारण वह लोगों की उत्सुकता की वजह बन जाती हैं. पूनम चतुर्वेदी ईस्टर्न रेलवे के लिए बास्केटबॉल खेलती हैं. पूनम कई राष्ट्रीय स्तर की प्रतिस्पर्धाओं के अलावा कई अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतिस्पर्धाओं में भी हिस्सा ले चुकी हैं. 

Trending news