MP BJP New List: 230 सीटों के लिए जारी हुई एक और सूची, क्या इस खास चाल से सधेगी बगावत? देखें कहां से किसका नाम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1929397

MP BJP New List: 230 सीटों के लिए जारी हुई एक और सूची, क्या इस खास चाल से सधेगी बगावत? देखें कहां से किसका नाम

MP BJP New List: मध्य प्रदेश में चुनाव (Assembly Election 2023) के लिए टिकट बटने के बाद अब भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) में अब बगावत दिखने लगी है. इसे साधने के लिए पार्टी ने 230 विधानसभा क्षेत्रों के लिए एक सूची जारी कर नेताओं को अहम पद बाटा है.

MP BJP New List: 230 सीटों के लिए जारी हुई एक और सूची, क्या इस खास चाल से सधेगी बगावत? देखें कहां से किसका नाम

MP BJP New List: भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2023) के लिए बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियों ने अपने-अपने प्रत्याशी मैदान में उतार दिए हैं. हालांकि, कांग्रेस ने अपनी लिस्ट फिनिस कर दी है. लेकिन, अभी बीजेपी ने 2 सीटों पर होल्ड लगा रखा है. इस बीच दोनों दलों में बगावत के सुर तेजी से उठने लगे हैं और प्रत्याशी तक बदलने की मांग हो रही है. अब इसे साधना इनके लिए भारी पड़ रहा है. ऐसे में बीजेपी ने बड़ी चाल चलते हुए 230 सीटों के लिए एक लिस्ट जारी की है.

बागियों को मनाने के लिए बांटे पद
दरअसल, भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश में बगावत को दबाने या यूं कहें कि बागियों को मनाने के लिए पद बांटने सुरू किए हैं. इसी क्रम में पार्टी ने 230 विधानसभा क्षेत्रों में प्रभारियों की नियुक्ति की है. माना जा रहा है ये कदम टिकट बटवारे से उपची बगावत को शांत करने के लिए उठाया गया है. इसे के संबंध में नियुक्त की लिस्ट पार्टी की ओर से मंगलवार शाम को जारी की गई है. इसमें सभी 230 क्षेत्रों के लिए 230 नेताओं के नाम है.

230 नेताओं की सूची
भारतीय जनता पार्टी की ओर से जारी 230 नेताओं की सूची में कई ऐसे नाम हैं, जो उस संबंधित क्षेत्र से पार्टी की टिकट के लिए दावेदारी कर रहे थे. उनमें से तो कई पिछले कुछ दिनों के बगावती सुर अपना लिया था. वहीं कई लोग साइलेंट मोशन में चले गए थे. अब पार्टी की उम्मीद है कि उन्हें प्रभारी बना देने से उनका पार्टी के प्रति प्रेम बढ़ेगा और वो चुनाव में आगे आकर घोषित प्रत्याशी के लिए प्रचार करेंगे.

हल्दी के इस उपाय से दनादन भर जाएगी तिजोरी

चुनाव के दौरान दिखेगा असर
इस लिस्ट के आने के बाद मध्य प्रदेश के सियासी बाजार में भी बीजेपी की चाल को लेकर चर्चा हो रही है. राजनीतिक जानकार कह रहे हैं की टिकिट बटवारे से उपजी बगावत के बीच नाराज नेताओं को साधने के लिए विधानसभा प्रभारी बनाया गया है. बीजेपी 230 क्षेत्रों अपने नेताओं की नाराजगी से जूझ रही है लिहाजा जिम्मेदारी देकर साधने की कवायद है. हालांकि, ये तो आगे ही समझ में आएगा की इस कदम का असर किया होता है.

7 दिन में बनना है 'महापुरुष', रोजाना खाएं 50 ग्राम ये चीज

Trending news