MP के इस जिले में लौटी रौनक! दो साल बाद अनंत चौदस पर निकलीं झांकियां, देखने को उमड़े शहरवासी
Advertisement

MP के इस जिले में लौटी रौनक! दो साल बाद अनंत चौदस पर निकलीं झांकियां, देखने को उमड़े शहरवासी

प्रशासन से मिली परमिशन के बाद बड़वानी समेत सेंधवा में भी मनमोहक झांकियों का कारवां निकला.

बड़वानी में दो साल बाद झांकियां निकाली गईं

वीरेंद्र वाशिंदे/बड़वानीः रविवार को अनंत चौदस के मौके पर देशभर में गणेश विसर्जन हुआ. मध्य प्रदेश में भी कई स्थानों पर विसर्जन हुआ, लेकिन राज्य के बड़वानी जिले में इस दौरान पुराना माहौल फिर देखने को मिला. शहर में दो साल के लंबे इंतजार के बाद चतुर्दशी के मौके पर प्रसिद्ध झांकियां निकाली गईं. जिन्हें देखने के लिए शहर भर में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. 

कोरोना महामारी के कारण पिछले साल झांकियों को निकालने की परमिशन नहीं मिली थी. लेकिन इस बार प्रशासन ने कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए झांकियों को निकालने की परमिशन दी. प्रशासन से मिली परमिशन के बाद बड़वानी समेत सेंधवा में भी मनमोहक झांकियों का कारवां निकला. 

शहर में निकलीं 20 झांकियां
बड़वानी जिला मुख्यालय पर पुराना कलेक्ट्रेट चौराहे से करीब 20 से ज्यादा झांकियों के साथ ही एक अखाड़ा भी शहर भर में निकला. जो शहर के महालक्ष्मी गेस्ट हाउस से होते हुए झंडा चौक, MG रोड, देवीसिंह मार्ग और कालिका माता मंदिर से अपने-अपने स्थान पर पहुंचा. रविवार शाम करीब 7 बजे शुरू हुए इस प्रोग्राम में झांकियां सोमवार सुबह करीब 9 बजे अपने-अपने स्थान पर पहुंचीं. वहीं सेंधवा में भी करीब 15 झांकियां निकाली गईं. 

यह भी पढ़ेंः- धार्मिक कार्यक्रम में बार-बालाओं ने लगाए ठुमके! बच्चों के सामने किया अश्लील डांस, बगैर परमिशन हुआ था आयोजन

शहर भर में उमड़े लोग
लंबे समय बाद लौटे शहर के इस खुशनुमा माहौल को देखने के लिए जिलेभर के लोग उमड़ पड़े. आसपास के गांवों से भी लोग आए और उन्होंने मनमोहक झांकियां देखीं. इस दौरान झांकियों के साथ ही DJ पर गाने भी बजते रहे, जिसमें शहर भर के लोगों ने डांस किया. 

इस दौरान प्रशासन भी अलर्ट पर रहा, जगह-जगह पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया. वहीं वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा पूरे कार्यक्रम की मॉनिटरिंग भी की गई. 

यह भी पढ़ेंः- Shradh 2021: पितृपक्ष में भूलकर भी न करें ये काम, ऐसे करें श्राद्ध में पितरों को प्रसन्न

WATCH LIVE TV

Trending news