कलावा बांधकर स्कूल नहीं जा पाती छात्रा, मां ने पंडित धीरेंद्र शास्त्री को सुनाई परेशानी, जानिए पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2231981

कलावा बांधकर स्कूल नहीं जा पाती छात्रा, मां ने पंडित धीरेंद्र शास्त्री को सुनाई परेशानी, जानिए पूरा मामला

Pandit Dhirendra Shastri: इंदौर में लगे पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के दरबार में एक महिला ने बताया कि उनकी बेटी स्कूल में कलावा बांधकर नहीं जा पाती है. जिस पर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने महिला को सलाह दी है. 

पंडित धीरेंद्र कृ्ष्ण शास्त्री

Indore News: पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की नंदानगर में कथा हुई थी, इस दौरान उनका दरबार भी लगा था. इस दौरान एक महिला ने पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को बताया कि इंदौर के एक निजी स्कूल में उनकी बेटी पढ़ती है, लेकिन वह स्कूल में कलावा और तिलक लगाकर नहीं जा पाती है. क्योंकि स्कूल प्रबंधन ऐसा करने से मना करता है. महिला की शिकायत पर पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने नाराजगी जताई है. वहीं इस मामले में क्राइम ब्रांच के एडिशनल डीसीपी राजेश दंडोतिया ने बताया कि हिंदू संगठन के कुछ स्कूल पहुंचे थे और स्कूल प्रबंधन से इस तरह की बंदिशें नहीं लगाने की अपील की थी. 

यह है पूरा मामला 

दरअसल, इंदौर के नंदानगर में चल रही बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा के दौरान एक महिला ने बताया कि मेरी बेटी को स्कूल में तिलक नहीं लगाने देते और ना ही कलावा पहनने देते है, ऐसा करने पर स्कूल से बच्चों को निकाल दिया जाता है. जिस पर धीरेंद्र के शास्त्री ने तीखी टिप्पणी करते हुए हिंदू संगठनों से स्कूल प्रबंधन को समझाने की अपील की थी. उन्होंने कहा कि स्कूल प्रबंधन को समझाया जाए कि ऐसी बंदिश स्कूल में न लगाई जाए. 

वहीं पंडित धीरेंद्र शास्त्री की अपील के बाद हिंदू संगठन के कुछ लोग संबंधित स्कूल भी पहुंचे थे. हालांकि उन्हें स्कूल बंद मिला था. हालांकि हिंदू संगठनों ने स्कूल प्रबंधन से छात्रों को कलावा और तिलक लगाने जैसी बातों पर रोक नहीं लगाने की अपील की है. इस मामले की जानकारी क्राइम ब्रांच के एडिशनल डीसीपी राजेश दंडोतिया ने दी है. खास बात यह है कि महिला ने पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा में जिस तरह से यह मामला उठाया है, उससे इसकी चर्चा इंदौर के साथ-साथ प्रदेश में भी हो रही है. हालांकि अब तक इस मामले में पुलिस कोई शिकायत नहीं की गई है. लेकिन मामला चर्चा में जरूर बना हुआ है. 

ये भी पढ़ेंः 'छत्तीसगढ़' नाम के पीछे की कहानी, आइए जानते है आखिर कैसे बनी यह पहचान

 

इंदौर में पंडित धीरेंद्र शास्त्री 

बता दें कि पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री फिलहाल इंदौर के नंदानगर में भागवत कथा कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने दिव्य दरबार भी लगाया था. जहां कई लोग अपनी-अपनी अलग-अलग तरह की परेशानियां लेकर भी पहुंचे थे. बता दें कि पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अपनी कथा की शैली के चलते सुर्खियों में रहते हैं. उनके बयान भी अक्सर चर्चा में बने रहते हैं, जबकि उनकी भागवत कथा में भी लोगों की खूब भीड़ उमड़ती है. 

इंदौर से शिवमोहन शर्मा की रिपोर्ट 

ये भी पढ़ेंः अब कम वोटिंग परसेंटेज का ठीकरा भी कांग्रेस के सिर! बीजेपी ने किया हमला

Trending news