Ban Places For Indian: आखिर क्यों भारत के इन जगहों पर भारतीयों का जाना है बैन, जानें वजह
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1643636

Ban Places For Indian: आखिर क्यों भारत के इन जगहों पर भारतीयों का जाना है बैन, जानें वजह

Ban Places For Indian: आपको जानकर हैरानी होगी की भारत के कुछ ऐसे खूबसूरत स्थान हैं जहां भारतीयों का जाना बैन है. लेकिन उन स्थानों पर और लोग जा सकते हैं.

Ban Places For Indian: आखिर क्यों भारत के इन जगहों पर भारतीयों का जाना  है बैन, जानें वजह

Ban Places For Indian: आपको जानकर हैरानी होगी की भारत के कुछ ऐसे खूबसूरत (Beautiful) स्थान हैं जहां भारतीयों का जाना बैन (Ban) है. लेकिन उन स्थानों पर और लोग जा सकते हैं. इस आर्टिकल (Article) के माध्यम से आज हम आपको उन्हीं स्थानों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां भारतीयों का जाना बैन है.

रेड लॉलीपॉप हॉस्टल- चेन्नई

रेड लॉलीपॉप हॉस्टल (Red Lollipop Hostel) चेन्नई में स्थित है. यह अन्तरराष्ट्रीय हॉस्टल (International Hostel) है जहां भारतीयों का जाना बैन है. लेकिन यहां विदेशी पर्यटक जा सकते हैं. इस हॉस्टल में केवल पासपोर्ट दिखाकर ही एंट्री मिलती है.

फ्री कसोल कैफे- हिमाचल प्रदेश

फ्री कसोल कैफे (Free Kasol Cafe) हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में स्थित है. बता दें कि हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में एक कसोल गांव है. इसी गांव में ये कैफे है. इस कैफे के एक स्टाफ ने भारतीय मेहमान को मेन्यू कार्ड देने से इंनकार कर दिया था जिसके बाद से ये कैफे काफी चर्चा में आ गया था.

यूनो इन होटल - बेंगलुरु

यूनो इन होटल (Uno In Hotel) ये बेंगलुरु (Bangalore) में स्थित है. इस होटल को साल 2012 में बनाया गया था. इस होटल में भी भारतीयों का जाना बैन था. हालांकि नस्ली भेदभाव की वजह से इसे बंद कर दिया गया था.

अंडमान- निकोबार का नॉर्थ सेंटिनल आइलैंड

अंडमान-निकोबार द्वीप समूह के नॉर्थ सेंटिनल आइलैंड में भी किसी पर्यटक का जाना सख्त मना है. कहा जाता है कि इस आइसलैंड में सिर्फ आदिवासी निवास करते हैं. 

 ओन्ली फॉरेनर्स बीच- गोवा

गोवा (Goa) के ओन्ली फॉरेनर्स बीच पर भी भारतीयों के जानें पर बैन है. रिपोर्ट के मुताबिक यहां कई ऐसे बीच हैं जहां सिर्फ विदेशी पर्यटकों को ही एंट्री दी जाती है, और भारतीयों के जाने पर सख्त मनाही है. 

Trending news