Barwani Leopard: बड़वानी के मंदिर में नजर आया था तेंदुआ, घटना को लेकर संरक्षक ने कही बड़ी बात
Advertisement

Barwani Leopard: बड़वानी के मंदिर में नजर आया था तेंदुआ, घटना को लेकर संरक्षक ने कही बड़ी बात

Barwani Nagalwadi Temple: नागलवाड़ी के शिखर धाम में सीसीटीवी में कैद हुआ था तेंदुआ. अब मंदिर समिति के संरक्षक ने कहा है कि कोई खतरा नहीं. आज तक इसने किसी को और किसी भी तरह से नुकसान नहीं पहुंचाया है.

Barwani Nagalwadi Temple

वीरेंद्र वसिंदे/बड़वानी: नागलवाड़ी में स्थित शिखर धाम आस्था का बड़ा केंद्र है. यहां प्रसिद्ध भीलटदेव मंदिर है. जहां हर साल नागपंचमी पर मेले का आयोजन किया जाता है. जिसमें गुजरात, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश समेत अन्य राज्यों से लाखों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए आते हैं, लेकिन नागपंचमी से पहले ही अब मंदिर सुर्खियों में आ गया, जब सोशल मीडिया पर एक वीडियो आया. जिसमें मंदिर परिसर में एक तेंदुआ (Barwani Nagalwadi Temple Leopard) घूमता नजर आ रहा था. समिति के संरक्षक दिनेश यादव से बात करते हुए उन्होंने वीडियो की पुष्टि की और कहा कि वीडियो मंदिर परिसर का है और इससे पहले भी तेंदुआ कई बार देखा जा चुका है. हालांकि यह नरभक्षी नहीं है, आज तक इसने किसी को और किसी भी तरह से नुकसान नहीं पहुंचाया है और न ही इससे कोई खतरा है.

शिखरधाम में लगता है नागपंचमी का सबसे बड़ा मेला 
नागपंचमी पर बड़वानी के नागलवाड़ी स्थित शिखरधाम में निमाड़ का सबसे बड़ा मेला लगता है. मेला करीब एक सप्ताह तक चलेगा. मेले को लेकर तरह-तरह की तैयारियां शुरू हो गई हैं. इस मेले में करीब पांच से सात लाख श्रद्धालु आते हैं. इस बार यह मेला 2 अगस्त को है. मेले में 15 से अधिक छोटे-बड़े गांवों के करीब पांच से पांच हजार लोग अपनी सेवाएं देंगे. मेले में दर्शन से लेकर विभिन्न व्यवस्थाओं तक ये ग्रामीण श्रद्धालु सेवा करेंगे. 

विदिशा जनपद पंचायत की सीट बीजेपी ने कांग्रेस से छीनी, भाजपा नेता वीर सिंह रघुवंशी बने अध्यक्ष

इस बार मुख्य एक दिवसीय मेला 2 अगस्त को नागपंचमी के दिन लगेगा. मेले की विभिन्न तैयारियां तेजी से पूरी की जा रही हैं. 2 अगस्त मेले का विशेष दिन है. नागलवाड़ी भीलटदेव शिखरधाम मंदिर संस्थान समिति के अध्यक्ष दिनेश यादव के अनुसार मेला करीब एक सप्ताह तक रहेगा. मेले में आसपास के क्षेत्र के लोग सेवाएं देने आएंगे. मेले में पांच हजार से अधिक लोग नागलवाड़ी, जुलवानिया, ओझर, बालसमुद, केली, सेगांव, गोलवाड़ी, सेंधवा और आसपास के अन्य स्थानों से सेवाएं देने आएंगे.

Trending news