Basant Panchami 2023: धार के बसंत पंचमी कार्यक्रम को लेकर प्रशासन अलर्ट, इसलिए भोजशाला पहुंचे इंदौर रेंज के IG
Advertisement

Basant Panchami 2023: धार के बसंत पंचमी कार्यक्रम को लेकर प्रशासन अलर्ट, इसलिए भोजशाला पहुंचे इंदौर रेंज के IG

Dhar Basant Panchami Program: इंदौर रेंज के आईजी राकेश गुप्ता धार के भोज उत्सव की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने आज जिले में पहुंचे और उन्होंने भोजशाला का निरीक्षण किया.

Dhar Latest News

कमल सोलंकी/धार: बसंत पंचमी (basant panchami 2023) को लेकर धार में होने वाले तीन दिवसीय भोज उत्सव (Dhar three day Bhoj Utsav) से ठीक पहले सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड पर है.इसी क्रम में आज इंदौर रेंज आईजी राकेश गुप्ता (Indore Range IG Rakesh Gupta) धार पहुंचे और कार्यक्रम स्थल ऐतिहासिक भोजशाला का निरीक्षण किया. आईजी राकेश गुप्ता ने कहा कि बसंत पंचमी का उत्सव शांति और सौहार्द से मनाया जाए इसको लेकर प्रशासन द्वारा सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं. निरीक्षण के दौरान आईजी राकेश गुप्ता ने धार कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक से भोजशाला में पुलिस कर्मियों की तैनाती सहित आसपास के परिसर में की जा रही सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा की और आवश्यक निर्देश भी दिये.

सुरक्षा के संपूर्ण इंतजाम किए गए 
धार पहुंचे आईजी राकेश गुप्ता ने कहा कि इस बार राष्ट्रीय पर्व 26 जनवरी को ही बसंत पंचमी का त्यौहार है. इसलिए दोनों ही पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाए जाएंगे. इसके लिए संपूर्ण सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं.त्यौहार शांतिपूर्ण और सौहार्द के साथ हर वर्ष मनता रहा है और इस वर्ष भी शांति और सौहार्द के साथ ही त्यौहार मनाएं. इसके लिए संपूर्ण व्यवस्था की जा रही है और हर बार की तरह इस बार भी जिले में अतिरिक्त पुलिस बल बुलवाया गया है जो धार की भोजशाला सहित नगर के चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेगा. 

MP Crime News: सरसों के खेत में संदिग्ध हालत में मिला छात्रा का शव, परिजनों ने जताई ये आशंका

सीसीटीवी फुटेज और ड्रोन की भी तैनाती
सुरक्षा के इंतजाम की जानकारी देते हुए  उन्होंने कहा कि सीसीटीवी फुटेज और ड्रोन कैमरा से भी निगरानी की जाएगी.इस दौरान धार कलेक्टर प्रियंक मिश्रा (Dhar Collector Priyank Mishra), पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह (Superintendent of Police Aditya Pratap Singh), अपर कलेक्टर श्रृंगार श्रीवास्तव, SDM, ASP सहित प्रशासनिक अमला भी मौजूद रहा.

Trending news