MP की मर्दानीः रेत माफिया से भिड़ गई महिला बीट गार्ड, फेल कर दिया पूरा प्लान
Advertisement

MP की मर्दानीः रेत माफिया से भिड़ गई महिला बीट गार्ड, फेल कर दिया पूरा प्लान

वन विभाग को सूचना मिली थी कि वन क्षेत्र से अवैध रेत से भरा ट्रैक्टर-ट्राली निकलने वाली है. जैसे ही इस बात की जानकारी नाके पर तैनात बीट गार्ड प्रभारी ललिता धुर्वे को मिली तो उन्होंने वन रक्षक रामदास धुर्वे, वन रक्षक मदन दातिर, सहित अन्य वन कर्मियों के साथ नाके पर मोर्चा संभाल लिया. 

MP की मर्दानीः रेत माफिया से भिड़ गई महिला बीट गार्ड, फेल कर दिया पूरा प्लान

बैतूल। मध्य प्रदेश के बैतूल जिले से वन विभाग की एक महिला बीट गार्ड के साहस का मामला सामने आया है. जो अकेले ही अपने दम पर रेत माफिया से भिड़ गई और उसे रोक भी लिया. इस दौरान रेत माफिया ने महिला गार्ड पर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश भी की लेकिन महिला के आगे उसकी एक न चली और आखिरकार उसे महिला ने अकेले ही धर दबोचा. 

अकेले ही महिला ने संभाला मोर्चा 
दरअसल, वन विभाग को सूचना मिली थी कि वन क्षेत्र से अवैध रेत से भरा ट्रैक्टर-ट्राली निकलने वाली है. जैसे ही इस बात की जानकारी नाके पर तैनात बीट गार्ड प्रभारी ललिता धुर्वे को मिली तो उन्होंने वन रक्षक रामदास धुर्वे, वन रक्षक मदन दातिर, सहित अन्य वन कर्मियों के साथ नाके पर मोर्चा संभाल लिया, सुबह 5 बजे के अवैध रेत से भरी ट्रैक्टर ट्राली नाके के पास पहुंची. जैसे ही अवैध रेत से भरी ट्रैक्टर ट्राली नाके पर पहुंची तो पहले ही से ही मोर्चा संभालकर बैठी हुई ललिता सीधे ट्रैक्टर की ओर दौड़ पड़ी. 

जान जोखिम में उठाकर रोका ट्रैक्टर 
जैसे ही बीट गार्ड ललिता को अपनी ओर आते देख ट्रैक्टर चालक ने ट्रैक्टर पीछे लेकर भागने का प्रयास किया, लेकिन ललिता ने जोखिम उठाकर आखिर ट्रैक्टर को पकड़ लिया. इस दौरान ट्रैक्टर चालक ने भागने की कोशिश की, जिससे गार्ड ललिता की जान बाल-बाल बची, ललिता के इस साहस को देखकर आखिरकार ट्रैक्टर चालक ट्रैक्टर-ट्राली छोडकर भागने पर मजबूर हो गया. इसके बाद वन विभाग ने रेत से भरी ट्रैक्टर ट्राली जप्त कर ली है. 

वन विभाग सारणी रेंज के रेंजर अमित साहू ने बताया कि ट्रैक्टर दुर्गेश मालवीय निवासी घोड़ाडोंगरी और चालक नंदकिशोर सलाम बंदीढाना बांसपुर के खिलाफ भारतीय वन अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. इसके अलावा शासकीय कार्य में बाधा डालने और वन रक्षक को कुचलकर मारने के प्रयास करने के मामले में पुलिस चौकी घोड़ाडोंगरी में शिकायत दर्ज कराई गई है, जिसके साथ सीसीटीवी फुटेज भी उपलब्ध कराई गई है. 

वहीं बीट गार्ड ललिता धुर्वे के इस साहस की जमकर तारीफ हो रही है. वन विभाग के आला अधिकारियों उनकी बहादुरी की तारीफ करते हुए कहा कि उनकी वजह से ही रेत माफिया भागने में नाकामयाब रहा और पकड़ा गया. 

ये भी पढ़ेंः जेपी नड्डा का बड़ा बयान, बताया नेता पुत्रों को चुनाव में टिकट मिलेगा या नहीं

WATCH LIVE TV

Trending news