भारत जोड़ो यात्रा में नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह की सुरक्षा में बड़ी चूक, देसी कट्टे से किया फायर
Advertisement

भारत जोड़ो यात्रा में नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह की सुरक्षा में बड़ी चूक, देसी कट्टे से किया फायर

ग्वालियर के महाराज पुरा के लक्ष्मणगढ में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह के सामने एक युवक कट्टा लेकर घुस गया. उसने कांग्रेस नेता बलवीर तोमर पर कट्टे से फायर किया. लेकिन फायर मिस हो गई.

 

 

भारत जोड़ो यात्रा में नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह की सुरक्षा में बड़ी चूक, देसी कट्टे से किया फायर

ग्वालियरः भारत जोड़ो यात्रा में शामिल डॉ गोविंद सिंह के सुरक्षा व्यवस्था में ग्वालियर में बड़ी सेंध लगी है. यहां महाराजपुरा थाना इलाके के लक्ष्मणगढ़ के पास भारत जोड़ो यात्रा में शामिल डॉक्टर गोविंद सिंह जब लक्ष्मणगढ़ के सरपंच के यहां बैठ कर पानी पी रहे थे. तभी मुरैना का जितेंद्र गुर्जर नाम का युवक कमर में कट्टा लगाकर वहां आ गया. उसने कांग्रेस पार्षद बलबीर तोमर के बेटे छोटू तोमर पर जान से मारने की नियत से कट्टे से फायर कर दिया. गनीमत रही कि फायर मिस हो गई.

नेता प्रतिपक्ष ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप
जब यह वारदात हुई तब डॉक्टर गोविंद सिंह वहां मौजूद थे. उन्होंने भी इस घटना के बाद ग्वालियर की कानून व्यवस्था और प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़े किए हैं. उन्होंने खुद की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी ग्वालियर पुलिस पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. हालांकि पुलिस ने यह दावा किया है कि डॉक्टर गोविंद सिंह की सुरक्षा में पर्याप्त बल तैनात किया गया था.

आरोपी को कांग्रेसियों ने पकड़ा
वहीं इस घटना के दौरान वहां मौजूद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आरोपी को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. आरोपी से एक कट्टा भी बरामद हुआ है पुलिस का कहना है. कि दोनों का पुराना विवाद था. इस विवाद के चलते यह घटना हुई है. लेकिन घटना के बाद सियासत गरमा गई है. नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह कानून व्यवस्था को लेकर सरकार पर हमलावर हैं. वहीं पुलिस अपने बचाव में कई दलीलें दे रही है.

कांग्रेस पार्षद पर किया फायर
दरअसल भिंड से भी कांग्रेस की एक भारत जोड़ो यात्रा निकली है, जिसमें कई कांग्रेसी नेता यात्रा कर रहे हैं. मध्य प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह मंगलवार को इस यात्रा में शामिल हुए. भारत जोड़ो यात्रा शाम करीब 05 बजे ग्वालियर पहुंची. यहां वे एक समर्थक सरपंच के घर पानी पी रहे थे. इसी दौरान एक युवक कट्टा लेकर घूसा और कांग्रेस पार्षद बलबीर तोमर के बेटे छोटू तोमर पर फायर कर दिया. लेकिन फायरिंग मिस हो गई. मौके पर मौजुद कांग्रेसियों ने आरोपी को पकड़ लिया.

 

Trending news