Bharat Jodo Yatra: जानिए कब MP पहुंचेगी राहुल की यात्रा, कमलनाथ का खास प्लान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1404828

Bharat Jodo Yatra: जानिए कब MP पहुंचेगी राहुल की यात्रा, कमलनाथ का खास प्लान

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) जल्द ही मध्य प्रदेश आने वाली है. आज कमलनाथ (Kamal Nath)  ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर बड़ी बैठक बुलाई है. बताया जा रहा है कि इस बैठक में कुछ नेताओं को बड़ी जिम्मेदारियां दी जा सकती है. 

Bharat Jodo Yatra: जानिए कब MP पहुंचेगी राहुल की यात्रा, कमलनाथ का खास प्लान

Bharat Jodo Yatra: प्रिया पांडे/भोपाल। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) मध्य प्रदेश भी आने वाली है, ऐसे में राहुल की यात्रा को लेकर एमपी कांग्रेस कमेटी एक्टिव हो गई है. भारत जोड़ो यात्रा के लिए कमलनाथ (Kamal Nath) ने खास प्लान बनाया है. आज कांग्रेस ने एक बड़ी बैठक भी आयोजित की है, जिसमें यात्रा को लेकर आगे की तैयारियां की जाएगी. बताया जा रहा है कि राहुल की यात्रा को लेकर कांग्रेस प्रदेश में कोई मौका नहीं छोड़ना चाहती है. 

नवंबर में MP आएगी यात्राएं 
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा फिलहाल आंध्र प्रदेश में हैं, बताया जा रहा 20 नवंबर के आस पास यात्रा बुरहानपुर से मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी, यात्रा 16 दिन तक मध्य प्रदेश में रहेगी, ऐसे में कांग्रेस ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है. इसी को लेकर कमलनाथ ने आज मध्य प्रदेश में आने वाली भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक बुलाई है, यह बैठक कमलनाथ के निवास पर होगी, जिसमें प्रदेश कांग्रेस के सभी दिग्गज नेता जुड़ेंगे. 

यह है पूरा प्लान 
बैठक में प्रदेश प्रभारी जेपी अग्रवाल, कमलनाथ, यात्रा प्रभारी पीसी शर्मा समेत कई विधायक और पदाधिकारी होंगे शामिल, यात्रा के दौरान राहुल गांधी उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन के लिए भी पहुंचेंगे, इसके अलावा राहुल उज्जैन में जनसभा भी करेंगे, जबकि नर्मदा में स्नान का भी राहुल गांधी का प्रोग्राम है, इसके अलावा भी राहुल गांधी की यात्रा के दौरान उनके अन्य कार्यक्रमों की रूपरेखा भी तैयारी होगी. यात्रा के दौरान राहुल प्रदेश के कई मंदिरों में भी दर्शन करेंगे. यही वजह है कि राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा को लेकर मध्य प्रदेश में अभी से तैयारियां तेज कर दी हैं. 

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की 17 उपयात्राएं 
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश पहुंचने से पहले कांग्रेस प्रदेश में 17 उपयात्राएं भी निकाल रही है, इसके लिए भी कमलनाथ ने प्रदेश के सभी कांग्रेस विधायकों और जिला अध्यक्षों को तैयारियां तेज करने के निर्देश दे दिए हैं. बताया जा रहा है कि बैठक में यात्रा को लेकर कांग्रेस ने नेताओं की जिम्मेदारियां भी तय कर दी है. यात्रा लगभग 16 दिन तक प्रदेश में रहेगी. ऐसे में अलग-अलग जिलों में भारत जोड़ो यात्रा के अलग प्रभारी बनाए जाएंगे. 

ये भी पढ़ेंः MP Politics: जयस का बड़ा ऐलान, 2023 के लिए बिगड़ सकते हैं कांग्रेस के समीकरण 

Trending news