MP News: कॉन्स्टेबल ही करते थे पुलिस लाइन में डीजल चोरी, यह वजह आई सामने
Advertisement

MP News: कॉन्स्टेबल ही करते थे पुलिस लाइन में डीजल चोरी, यह वजह आई सामने

Bhind News: पुलिस लाइन में खड़े आधा दर्जन वाहनों से 24 हजार रुपये का 250 लीटर डीजल चोरी होने के मामले में दो पुलिसकर्मियों पर चोरी का मामला दर्ज किया गया और तीन को निलंबित कर दिया गया है.

Bhind News

प्रदीप शर्मा/भिंड: आमजन को सुरक्षा की गारंटी देने वाली मध्य प्रदेश पुलिस की भिंड में जमकर किरकिरी हो रही है. शहर में सबसे सुरक्षित माने जाने वाले भिंड पुलिस लाइन में पुलिस की नाक के नीचे से ही चोर पुलिस विभाग के आधा दर्जन वाहनों से 24 हजार रुपये कीमत का 250 लीटर डीजल चोरी कर ले गए.जिसकी रिपोर्ट रक्षित निरीक्षक कार्यालय में पदस्थ सहायक उपनिरीक्षक राम बिहारी यादव ने शहर कोतवाली में दर्ज कराई है और एफआईआर दर्ज होने के बाद मामले में जुटी शहर कोतवाली पुलिस ने दो पुलिस आरक्षकों के खिलाफ ही चोरी का मामला दर्ज किया है.

दरअसल, 29 नवंबर की रात को पुलिस वाहनों का डीजल गेज़ की नाप कर कार्यालय परिसर के मैदान में खड़ा कराया गया था. दूसरे ही दिन 30 नवंबर को जब गाड़ियों को चेक किया गया तो गाड़ियों के आसपास डीजल फैला हुआ पाया गया. फिर जांच करने पर आधा दर्जन गाड़ियों के टैंक खाली पाये गये, लिहाजा डीजल चोरी होना पाया गया. इस बात की जानकारी आरआई रजनी गुर्जर एवं सूबेदार अखिलेश शर्मा को दी गई. जिसके बाद पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर अज्ञात चोरों के खिलाफ शहर कोतवाली थाने में अपराध क्रमांक 526/ 22 में 24 हजार रुपये कीमत का 250 लीटर डीजल अज्ञात चोरों द्वारा चुराए जाने का मामला दर्ज किया गया है. वहीं डीजल चोरी की इस वारदात में विभागीय कर्मचारियों पर भी शक जाहिर किया गया था.

Innovation in Ujjain: उज्जैन में हुआ गजब का इनोवेशन, अब इस तरह से काम आएंगी भंगार की गाड़ियां

एसपी ऑफिस से महज 500 मीटर दूरी पर चोरी
चोरों ने डीजल चोरी की वारदात को पुलिस अधीक्षक कार्यालय से महज 500 मीटर की दूरी पर स्थित पुलिस लाइन में अंजाम दिया. जहां पर चौबीस घंटे पुलिस जवानों का पहरा रहता है.

मिली भगत की आशंका
हालांकि मामला दर्ज करने के बाद पुलिस चोरी छुपे पूरे मामले की जांच कर रही थी, लेकिन पुलिस को भी आशंका थी कि लाइन के अंदर का ही कोई कर्मचारी चोरों से मिला हुआ है.पुलिस विभाग के नाक के नीचे से ही 250 लीटर डीजल चोरी के मामला जब मीडिया में सामने आया तो पुलिस के आला अधिकारी भी कुछ भी बताने से दो दिन तक बचते रहे.

पुलिस आरक्षक ही निकले चोर
मामले को मीडिया में उछलता देख देहात थाना की जांच टीम सक्रिय हुई और पड़ताल में पाया के वाहनों से डीजल निकालकर चोरी करने वाला कोई और ही नहीं,विभाग में पदस्थ जवान अभिनेंद्र सिकरवार और संदीप हैं. जिनके नामों का खुलासा FIR में किया गया है.साथ ही अभिनेन्द्र सिंह सिकरवार और संदीप के साथ पुलिस लाइन में वाहनों की सुरक्षा में लापरवाही बरतने वाले पुलिस वाहन चालक शिवा शर्मा को भी आला अधिकारियों ने सस्पेंड कर दिया है.बताया जा रहा है कि दोनों आरक्षक अपनी नशे की लत पूरी करने के लिए वाहनों से डीजल चोरी कर बेच दिया करते थे.

गोलमोल दिए जवाब
जब चोरी की वारदात के संबंध में पुलिस अधिकारियों ने जानकारी चाही तो सभी अधिकारी एक-दूसरे पर डालते हुए नजर आए.आखिरकार सीएसपी निशा रेड्डी बताने के लिए तैयार हुई तो वह भी डीजल चोरी की वारदात के मामले में बात करते हुए गोलमोल जवाब देती नजर आई.

Trending news