Bhind News: पढ़ाने की जगह नेतागीरी कर रहे थे सरपंच पति शिक्षक, कलेक्टर ने ले लिया ऐसा एक्शन
Advertisement

Bhind News: पढ़ाने की जगह नेतागीरी कर रहे थे सरपंच पति शिक्षक, कलेक्टर ने ले लिया ऐसा एक्शन

Bhind News: मध्य प्रदेश के भिंड में स्कूल टाइम में बच्चों को पढ़ाने के स्थान पर कलेक्टर के दौरे के दौरान नेतागिरी करने के मामले में सरपंच पति शिक्षक नप गए. कलेक्टर ने उनका प्रोफेशन जान उन्हें तत्काल निलंबित करने के आदेश दे दिए.

Bhind News: पढ़ाने की जगह नेतागीरी कर रहे थे सरपंच पति शिक्षक, कलेक्टर ने ले लिया ऐसा एक्शन

Bhind News: प्रदीप शर्मा/भिंड। एक ओर शिक्षक अपनी कार्यकुशलता से छात्रों को बेहतर शिक्षा देकर रिजल्ट में सुधार लाने में जूटे हैं. वहीं कुछ शिक्षक अपने कर्तव्य को प्राथमिकता न दे कर छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ कर रहे हैं. छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ करने का ऐसा ही एक मामला भिंड के खुमानपुरा शासकीय प्राइमरी स्कूल से सामने आया है, जहां एक मास्टर साहेब नेतागिरी कर रहे थे, जिनके खिलाफ कलेक्टर ने एक्शन लिया है.

कलेक्टर के दौरे में आए थे नेतागिरी करने
भिंड कलेक्टर सतीश कुमार एस जनसेवा अभियान कार्यक्रम के निरीक्षण के लिए गोहद के इकहारा गांव पहुंचे थे. कलेक्टर के दौरे की जानकारी लगने पर गांव के शिक्षक और (सरपंच पति) विश्वनाथ सिंह भी मौके पर पहुंचे. इस दौरान सरपंच पति ने कलेक्टर से गांव के स्कूल संबंधी समस्याओं के बारे में बताया. जब कलेक्टर ने बातचीत में उनसे उनका प्रोफेशन पूछा तो विश्वनाथ सिंह ने बताया कि वह खुमानपुरा शासकीय स्कूल में शिक्षक के पद पर पदस्थ हैं.

ये भी पढ़ें: कश्मीर फाइल्स से आगे निकली ब्रह्मास्त्र, Collection पर विवेक अग्निहोत्री का तंज

डीईओ को दिए एक्शन
विश्वनाथ सिंह का परिचय जानने के बाद स्कूल में ड्यूटी टाइम के दौरान दूसरे गांव में देखकर कलेक्टर का पारा चढ़ गया. इस पर उन्होंने पूछा की क्या आप ने छुट्टी ले रखी है. इस पर संतोष जनक उत्तर न मिलने पर कलेक्टर ने डीईओ को एक्शन लेने के लिए निर्देश दिए.

कांग्रेस नेता ने ब्राह्मणों को BJP का चमचा बता दी भद्दी गालियां, देखें वीडियो

ड्यूटी टाइम में स्कूल से बाहर रहते थे मास्टर साहेब
मौके पर मौजूद रहे कुछ लोगों ने बताया कि सवाल जवाब हुए तो जिला कलेक्टर ने उनसे पूछा की ड्यूटी टाइम में वे दूसरे गांव में क्यों हैं? क्या उन्होंने छुट्टी ली है? लेकिन एक भी प्रश्न का संतोषजनक जवाब नहीं आने पर डीईओ को कार्रवाई के लिए निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें: ये 5 सस्ती चीजें है सेहत का खजाना, शरीर में बढ़ाती हैं ताकत और खून

पता किया गया तो जानकारी लगी की मास्टर जी तो स्कूल में हस्ताक्षर कर अटेंडेंस भरकर गांव में सरपंची करने चले जाते हैं. फिर क्या था परिणाम स्वरूप शिक्षक एवं सरपंच पति विश्वनाथ सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित किए जाने के निर्देश कलेक्टर ने मौके से दिए, जिसका आदेश देर शाम तक डीईओ कार्यालय से जारी हो गया.

मेघपुरा प्राचार्य को भी किया निलंबित
बता दें कि गोहद क्षेत्र के निरीक्षण के दौरान मेघपुरा गांव में भी शासकीय स्कूल में छात्रों के लिए मध्यान भोजन नहीं बनवाने एवं शाला परिसर में अन्य अनियमितताओं को देखते हुए स्कूल प्राचार्य आनंद शर्मा पर भी निलंबित करने की कार्रवाई की गयी है.

Trending news