अजब MP में फिर गजब! डॉक्टर पर लगे रिश्वत लेकर भैंस की PM रिपोर्ट बदलने के आरोप,जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1800027

अजब MP में फिर गजब! डॉक्टर पर लगे रिश्वत लेकर भैंस की PM रिपोर्ट बदलने के आरोप,जानें पूरा मामला

MP News: भिंड में पशु डॉक्टर का भैंस की पीएम रिपोर्ट बदलने के एवज में रिश्वत लेते हुए वीडियो वायरल हुआ है. वहीं वीडियो को लेकर डॉक्टर ने कहा कि उन्हें फंसाने की यह साजिश,अधिकारियों ने कार्रवाई की बात कही है.
 

MP News

प्रदीप शर्मा/भिंड: मध्य प्रदेश (MP News) सरकार और शासन की जन हितैषी योजनाओं का क्रियान्वयन लोगों को आर्थिक मदद करने के लिए जिला प्रशासन की मदद से की जाती है. प्राकृतिक आपदा के समय होने वाले आर्थिक नुकसान की भरपाई के लिए शासन मदद करता है, लेकिन कुछ लोग फर्जी तरीके से शासन की योजनाओं का लाभ उठाकर किस तरीके से राहत राशि का बंदरबांट करते हैं, उसका एक नमूना भिंड में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है. जिसमें एक किसान की भैंस की मौत कुएं में गिरने से हो गई थी, लेकिन कुएं में गिरकर हुई पशु धन की हानि के लिए शासन द्वारा किसी प्रकार का मुआवजा तय नहीं है, लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों ने इसका तोड़ किस प्रकार निकाला है, इसे इस वायरल वीडियो से समझा जा सकता है...

Maihar Incident: मैहर घटना पर बोले CM शिवराज- किसी भी अपराधी को नहीं जाएगा बख्शा! कमलनाथ ने की ये मांग

जानें पूरा मामला?
दरअसल, मेहगांव ब्लाक के भारौली गांव के रहने वाले किसान कल्याण सिंह उर्फ कल्लू राजावत की भैंस की कुएं में गिरने से मौत हो गई थी, जिसके मुआवजे के लिए कल्याण सिंह ने प्रयास किया और मेहगांव ब्लॉक मेडिकल पशु चिकित्सा अधिकारी भूपेंद्र भदोरिया से संपर्क किया गया. जिस पर दोनों के बीच शासन द्वारा मिलने वाली मुआवजा राशि का बंदरबांट करने का प्लान तय हुआ. जिसमें डॉक्टर ढाई हजार रुपए लेकर भैंस की पीएम रिपोर्ट में मौत को कुएं में गिरने की जगह आकाशीय बिजली से मौत की बात लिखकर मुआवजा प्राप्त किया जाएगा, जिसके लिए किसान कल्याण सिंह को पशु चिकित्सक भूपेंद्र सिंह भदोरिया ने मेंहंगाव बुलाया और वहां पर ढाई हजार रुपए ले रहा था. किसान गरीबी का हवाला देते हुए दो हजार रुपये रहा था, जिसका वहीं पर खड़े किसी व्यक्ति ने लेनदेन करते हुए वीडियो बना लिया और आज वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

पशु चिकित्सा अधिकारी ने बताई साजिश
जब इस संबंध में मेहगांव ब्लॉक पशु चिकित्सा अधिकारी भूपेंद्र सिंह भदौरिया से बात की गई तो उन्होंने रिश्वत की बात को सिरे से खारिज करते हुए दावा किया कि उन्होंने पीएम रिपोर्ट में भी भैंस की मौत को कुएं में गिरने से हुई मौत दर्शाया है और यह वीडियो उनके खिलाफ किसी ने साजिश करके बनाया है.हांलाकि, पशु चिकित्सा अधिकारी यह भी कहते हुए दिख रहे हैं कि अगर आप पटवारी से भी लिखवाएंगे तो वह पांच हजार रुपये लेगा. वह तो केवल ढाई हजार ले रहे हैं, उनको जल्दी दीजिए, आरोपी पशु डॉक्टर का यह भी कहना है कि हितग्राही से भी पूछा जाए कि क्या उन्होंने पैसे लिए हैं. जबकि, वीडियो में साफ दिख रहा है. शासन द्वारा दी जाने वाली मुआवजा राशि की प्रक्रिया में लूप हॉल का लाभ उठा कर शासन की जन हितेषी योजना राशि को फर्जी तरीके से किस प्रकार प्राप्त करने की साजिश हो रही है. जब उपसंचालक पशु आरएस भदोरिया से बात की गई तो उन्होंने कहा कि वीडियो उन्होंने अभी देखा है और उसने डॉक्टर रिश्वत लेते दिख रहे हैं. लिहाज़ा उनको नोटिस देकर जवाब मांगा गया है, जवाब आने के उपरांत कार्रवाई की जायेगी.

Trending news