भोपाल में अजीब तरीके से लड़के ने किया सुसाइड, 4 पन्नों में हुआ चौंकाने वाला खुलासा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2270013

भोपाल में अजीब तरीके से लड़के ने किया सुसाइड, 4 पन्नों में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

MP News: भोपाल में एक युवक ने अजीब तरीके से सुसाइड किया है, जिसका खुलासा चार पन्नों के सुसाइड नोट से हुआ है. पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी है. 

भोपाल में युवक ने अजीब तरीके से किया सुसाइड

Bhopal News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक युवक ने अजीब तरीके से आत्महत्या की है, जिसे जानकर पुलिस भी हैरान रह गई. मामला भोपाल के जाटखेड़ी इलाके में आने वाले निरूपम रॉयल कैंपस का है. लड़का उत्तर प्रदेश के लखनऊ का बताया जा रहा है जो यहां अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रहता था, कुछ दिनों पहले वह चली गई थी, जिसके बाद युवक अकेला था. ऐसे में उसने आत्महत्या कर ली, लेकिन युवक के पास से मिले सुसाइड नोट में उसकी आत्महत्या का तरीका बेहद अजीबो गरीब है. 

नाइट्रोजन गैस से किया सुसाइड 

दरअसल, सिद्धार्थ खुराना नाम के युवक ने नाइट्रोजन गैस से सुसाइड किया है, पुलिस जब उसके घर पर पहुंची तो युवक के चेहरे पर एक पॉलीथिन बंधी थी और युवक के मुंह में नाइट्रोजन गैस के सिलेंडर का पाइप जुड़ा हुआ था. पुलिस ने बताया कि पहली नजर में ऐसा समझ में आ रहा है कि आत्महत्या से पहले युवक ने पॉलीथिन अपने मुंह पर बांधी होगी और फिर सिलेंडर की ट्यूब मुंह में दबाकर गैस चालू की होगी, जिससे उसकी जान गई है. हालांकि पुलिस ने मामले की हर एंगल से जांच शुरू कर दी है. युवक भोपाल में रहकर ट्रांसपोर्ट का काम करता था. 

सुसाइड नोट से हुआ खुलासा 

पुलिस ने बताया कि शव के पास से चार पन्नों का सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें जीवन से निराश और हताश होकर आत्महत्या की वजह लिखी गई है. उसने लिखा कि वह अपने जीवन में कुछ नहीं कर पाया, उसे हर तरफ से नाकामी हाथ लगी है, इसलिए वह अब जिंदगी से थक चुका है और अपने जीवन को खत्म कर रहा है. खास बात यह है कि उसने अपने सुसाइड नोट में आत्महत्या करने का तरीका भी लिखा था. उसने बताया कि उसने यू-टयूब से आत्महत्या का यह तरीका चुना है, क्योंकि उसे यू-टयूब पर मौत का सबसे आसान तरीका यही लगा था. पुलिस ने बताया कि आईटी प्रोफेशनल का काम करता था. उसने अपने सुसाइड नोट में आत्महत्या के तरीके की पूरी जानकारी दी है. जिसमें उसने लिखा कि उसने सुसाइड के तीन तरीके सर्च किए थे, जिसमें उसने नाइट्रोजन गैस का इस्तेमाल किया. ऐसे में पुलिस भी इस मामले में हैरान रह गई. 

दोस्त ने दी थी जानकारी 

घटना के बाद पुलिस ने तुरंत मामले की जानकारी युवक के परिजनों को दी, जहां मृतक सिद्धार्थ के पिता ने पुलिस को बताया कि उनका बेटा एक बीमारी से पीड़ित था, जिसमें उसे रीड की हड्डी और पीठ में दर्द रहता था. इसी के चलते वह डिप्रेशन में रहता था, उसका इलाज भी चल रहा था, लेकिन उसने जिंदगी से हताश होकर यह कदम उठाया. पुलिस ने बताया कि युवक का एक दोस्त उसके साथ इसी कैंपस में रहता, उसे जब सिद्धार्थ दो दिन तक नहीं दिखा तो उसने जब उसके कमरे पर जाकर उसका दरवाजा खटखटाया और जब दरवाजा नहीं खुला तो उसने पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी थी. जिसके बाद पुलिस ने दरवाजा खोला तो अंदर युवक का शव था. 

Disclaimer: जीवन अनमोल है. किसी को भी किसी भी कारण हताशा, निराशा या डिप्रेशन हो तो कोई भी गलत कदम उठाने से पहले सरकार के हेल्‍पलाइन नंबर +91 9630899002, +91 7389366696 पर संपर्क करें.

ये भी पढे़ंः Lok Sabha Chunav: MP में सबसे पहले इस सीट का आएगा रिजल्ट, यहां करना होगा इंतजार

TAGS

Trending news