कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद की मांग, PFI पर बैन लगाने में देरी क्यों
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1362595

कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद की मांग, PFI पर बैन लगाने में देरी क्यों

कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) संगठन पर बैन लगाने की मांग की है. बता दें कि आज देश के 11 राज्यों में NIA की टीमों ने PFI संगठन के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की है. मध्य प्रदेश के इंदौर और उज्जैन में भी कार्रवाई हुई है. 

कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद की मांग, PFI पर बैन लगाने में देरी क्यों

प्रमोद शर्मा/भोपाल। पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया PFI के कई ठिकानों पर आज एनआईए NIA ने छापा मारा इस दौरान ईडी ED भी साथ रही, मध्य प्रदेश के इंदौर और उज्जैन में भी एनआईए NIA ने कार्रवाई करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार किया है. NIA के PFI के ठिकानों पर हुई छापामार कार्रवाई को लेकर कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने मांग करते हुए कहा कि है कि एनआईए पर तत्काल बैन की कार्रवाई होनी चाहिए. 

सबूत है तो फिर प्रतिबंध पर देरी क्यों हो रही है 
कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने मांग करते हुए कहा कि जब सबूत है तो फिर PFI पर प्रतिबंध में देरी क्यों हो रही है. उन्होंने कहा कि पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया PFI जैसे कई संगठन मध्य प्रदेश में मुस्लिम युवाओं को भड़काने का काम कर रहे हैं. इसलिए इन पर जल्द से जल्द प्रतिबंध लगाना चाहिए. 

मुस्लिम युवा पीढ़ी को भड़काने का काम कर रहे हैं यह संगठन 
कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने कहा कि ''एमपी में ऐसे कई संगठन है जो मुस्लिम युवाओं को भड़का रहे हैं, इसलिए पीएफआई जैसे देश विरोधी संगठनों पर प्रतिबंध लगाना चाहिए, क्योंकि इन जैसे संगठनों की वजह से एक वर्ग बदनाम होता है, अगर एनआईए के पास सबूत है तो फिर बेन में देरी क्यों हो रही है, तत्काल पीएफआई को प्रतिबंधित कर देना चाहिए. क्योंकि आज पीएफआई जगह-जगह दफ्तर खोल रहा है, 
जबकि इन्हें परमिशन क्यों दी जा रही है. इस तरह के संगठन मुस्लिम युवा पीढ़ी को भड़काने का काम कर रहे हैं.''

11 राज्यों में हुई कार्रवाई 
दरअसल, कल देर रात से ही देश के 11 राज्यों में एनआईए NIA ने PFI के अलग-अलग ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की, इस कार्रवाई के दौरान करीब 106 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि संगठन के प्रमुख ओमा सलाम को भी गिरफ्तार किया गया है. जबकि अभी भी यह कार्रवाई जारी है. बता दें कि मध्य प्रदेश के इंदौर और उज्जैन से भी चार लोगों की गिरफ्तारी हुई है. ये सभी लोग PFI से जुड़े थे, जिनके तार टेरर फंडिंग से जुड़े बताए जा रहे हैं. यही वजह है कि आज हुई कार्रवाई बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है. जिसके चलते कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने इस संगठन पर बैन लगाने की मांग की है.

Trending news