Bhopal: क्लर्क के आलीशान घर में EOW का छापा, जबलपुर में भी म‍िला रईस कर्मचारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1287057

Bhopal: क्लर्क के आलीशान घर में EOW का छापा, जबलपुर में भी म‍िला रईस कर्मचारी

बुधवार को मध्‍य प्रदेश के राजधानी और संस्‍कारधानी में आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (EOW) के छापे पड़े तो क्‍लर्क लाखों की संपत्‍त‍ि के माल‍िक म‍िले. इन छापों पर कांग्रेस और बीजेपी में जमकर तकरार सामने आई. 

भोपाल में ईओडब्‍ल्‍यू का छापा.

आकाश द्विवेदी/भोपाल: मध्‍य प्रदेश की राजधानी भोपाल से सटे बैरागढ़ इलाके में EOW की टीम ने चिकित्सा शिक्षा विभाग में पदस्थ क्लर्क के घर पर छापा मारा. क्लर्क के आलीशान घर में EOW की टीम सर्चिंग कर रही है. वहीं जबलपुर में भी एक क्‍लर्क के घर छापा मारा गया है. 

आय से अध‍िक म‍िली संपत्‍त‍ि 
बताया जा रहा है कि आय से अधिक संपत्ति की शिकायत के बाद ईओडब्ल्यू की टीम ने कार्रवाई की है. आलीशान घर से ही क्लर्क की संपत्ति का अंदाजा लगाया जा सकता है. हालांकि जैसे ही आरोपी ने ईओडब्ल्यू की टीम को देखा उसकी तबीयत बिगड़ गई ज‍िसकी वजह से उसे हमीदिया अस्पताल भेजा गया. दूसरी ओर EOW की टीम घर पर कार्रवाई कर रही है. कर्मचारी का नाम हीरो केसवानी है. विभाग को उसके खिलाफ लंबे समय से भ्रष्‍टाचार की शिकायतें मिल रही थीं. सुबह करीब 8:00 बजे से ईओडब्‍ल्‍यू की टीम घर में तलाशी लेते हुए दस्‍तावेजों की पड़ताल कर रही है.

कांग्रेस ने लगाए आरोप 
भोपाल के बैरागढ़ में शासकीय कर्मचारी के घर ईओडब्ल्यू के छापे पर राजनीति शुरू हो गई. कांग्रेस नेता नरेंद्र सलूजा ने कहा क‍ि हर अपराधी का कनेक्शन भाजपा से क्यों जुड़ा आता है, यह समझ से परे है. भोपाल के अंदर बैरागढ़ क्षेत्र में एक शासकीय कर्मचारी के घर ईओडब्‍ल्‍यू का छापा पड़ा. आय से अधिक संपत्ति पर पड़े छापे का मामला बताया जा रहा है. जिसके घर छापा पड़ा है, उसके फोटो पूर्व प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा के साथ  सोशल मीड‍िया पर वायरल हो रहे हैं. इसे देखकर समझा जा सकता है कि अपराधियों को किसका संरक्षण है. 

जबलपुर में भी पड़ा ईओडब्‍ल्‍यू का छापा 
वहीं, जबलपुर के रतन नगर कॉलोनी में छापामार कार्रवाई मामले में आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ के एसपी देवेंद्र सिंह राजपूत ने बताया कि टीम द्वारा लगातार उसके मकान के अंदर रखे दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं. मकान बेहद लग्जरी है और बड़ा होने के कारण दस्तावेज खोजने में ईओडब्ल्यू की टीम को समय लग रहा है. उन्होंने कहा कि अभी तक करीब डेढ़ लाख रुपये कैश बरामद किया गया है. बड़ी संख्या में सोने-चांदी के जेवरात मिले हैं. इतना ही नहीं घरेलू सामान सहित 75 लाखों रुपये कीमत की 4 गाड़ियां बरामद की गई हैं. उन्होंने बताया कि सहायक यंत्री आदित्य शुक्ला ने अपनी बेटी को भी एक मकान शादी के दौरान गिफ्ट दिया है जिस के दस्तावेज मिले हैं जिस आधार पर जांच भी की जा रही है.

कांग्रेस के आरोपों का बीजेपी ने द‍िया जवाब 
कांग्रेस के आरोपों पर बीजेपी प्रवक्‍ता राहुल कोठारी ने कहा क‍ि कांग्रेस पार्टी मानसिक दिवालियापन का शिकार हो गई है. इकोनामिक ऑफेंस विंग सरकार का हिस्सा होती है लेकिन सरकार इस पर कंट्रोल नहीं करती है, कोई भी व्यक्ति जो धर्म सामाजिक धार्मिक संस्था से जुड़ा हुआ है उसके ऊपर छापा पड़ा है. रामेश्वर शर्मा 10 कार्यक्रम में जाते हैं. इंदिरा गांधी का करीम लाला के साथ में फोटो आया था तो क्या इंदिरा गांधी बम ब्लास्ट में शामिल थींं.

प्रथम किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी का ऐलान, ज्ञानवापी में इस द‍िन करेंगी जलाभिषेक

Trending news