MP News: रक्षाबंधन पर महिलाओं के लिए स्पेशल गिफ्ट, आज राजधानी में फ्री, फ्री, फ्री...
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1847429

MP News: रक्षाबंधन पर महिलाओं के लिए स्पेशल गिफ्ट, आज राजधानी में फ्री, फ्री, फ्री...

Bhopal News: भाई-बहन के त्योहार रक्षाबंधन 2023 के मौके पर भोपाल में BCLL ने महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया है. राजधानी में महिलाओं के लिए फ्री बस सर्विस रहेगी. जानें कब तक और कहां-कहां मिलेगा इसका लाभ- 

MP News: रक्षाबंधन पर महिलाओं के लिए स्पेशल गिफ्ट, आज राजधानी में फ्री, फ्री, फ्री...

Free Bus Service For Women: भोपाल में रक्षाबंधन के मौके पर महिलाओं के लिए विशेष तोहफे का एलान किया गया है. राजधानी में सभी युवतियों और महिलओं को सिटी बस में फ्री सफर की सुविधा मिलेगी. शहर भर में बस के अलावा मंडीदीप और भोजपुर तक राखी के मौके पर बहनें फ्री में सफर कर सकेंगी. भोपाल की महापौर ने भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड (BCLL) बसों में महिलाओं के लिए इस सुविधा का एलान किया है. 

  1. - भोपाल में महिलाओं के लिए फ्री बस सेवा

इस समय तक करेंगी सफर: राजधानी भोपाल की युवतियां और महिलाएं सुबह 6 बजे से रात 9 बजे तक BCLL की बसों में फ्री में सफर कर सकेंगी. शहर के 24 रूटों के अलावा बस महिलाएं को मंडीदीप और भोजपुर भी ले जाएगी. राखी के मौके पर महिलाओं को इस तरह का सुविधा पहली बार नहीं दी जा रही है. इससे पहले पिछले साल भी भोपाल की युवतियों और महिलाओं को  रक्षाबंधन पर यह सुविधा दी गई थी. 

25 रूटों पर दौड़ेगी बस
भोपाल के 25 रूट पर कुल 368 बसें चलती हैं. पिछले साल की तुलना में इस साल इन सभी रूटों पर 95 बसें बढ़ी हैं. सभी CNG बसें हैं, जो शहर के सभी एरिया को कवर करती हैं. 

जानें रूट
ये सभी बसें बैरागढ़ के पास चिरायु हॉस्पिटल से लेकर अवधपुरी, न्यू मार्केट, अयोध्या बायपास, करोंद, एमपी नगर, मिसरोद, मंडीदीप, भोजपुर, होशंगाबाद रोड, कटारा हिल्स, बैरागढ़ चिचली, कोलार रोड, गांधीनगर, बंगरसिया, रायसेन रोड, लांबाखेड़ा, नारियलखेड़ा, भौंरी समेत अधिकांश शहरी इलाकों में चलती है.

परेशानी होने पर करें शिकायत 
भोपाल में चलने वाली इन सिटी बसों में रोजाना करीब डेढ़ लाख से ज्यादा यात्री सफर करते हैं. इन बसों में महिलाए, छात्र-छात्राएं, नौकरीपेशा लोगों के अलावा गृहणियां भी सफर करती हैं. सफर के दौरान बस में किसी भी तरह की परेशानी होने पर यात्री कॉल सेंटर नंबर 9752399966 पर कॉल कर सकते हैं. बता दें कि BCLL की बसों का किराया 7 रुपए से 42 रुपए तक है.

CM शिवराज ने दिया तोहफा
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रक्षाबंधन के मौके पर पहले ही प्रदेश की महिलाओं को तोहफा दे दिया है. दो दिन पहले भोपाल के जंबूरी मैदान में आयोजित लाडली बहना सम्मेलन में उन्होंने महिलाओं के खाते में राखी के लिए 250 रुपए ट्रांसफर किए. इसके अलावा लाडली बहना योजना के तहत मिलने वाली 1000 रुपए की राशि को बढ़ाकर 1250 करने के एलान समेत कई एलान किए. 
पढ़ें पूरी खबर- CM शिवराज ने बढ़ाई लाड़ली बहना योजना की राशि, अब महिलाओं को हर महीने मिलेंगे इतने रुपए

इनपुट- भोपाल से प्रिया पांडे, ZEE मीडिया

 

Trending news