CM शिवराज ने बढ़ाई लाडली बहना योजना की राशि, अब महिलाओं को हर महीने मिलेंगे इतने रुपए
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1843606

CM शिवराज ने बढ़ाई लाडली बहना योजना की राशि, अब महिलाओं को हर महीने मिलेंगे इतने रुपए

CM Shivraj Big Announcements: भोपाल में आयोजित लाडली बहना सम्मेलन में CM शिवराज सिंह चौहान ने कई बड़े एलान किए. इसमें प्रदेश की बहनों को लाडली बहना योजना के तहत राशि में ज्यादा पैसे, शराब दुकाने बंद करना, राज्य की बेटियों के लिए नौकरी समेत कई बातें शामिल हैं. 

CM शिवराज ने बढ़ाई लाडली बहना योजना की राशि, अब महिलाओं को हर महीने मिलेंगे इतने रुपए

Ladli Behna Sammelan: CM शिवराज सिंह चौहान ने रक्षाबंधन से पहले प्रदेश की महिलाओं को बड़ा तोहफा दे दिया है. भोपाल के जंबूरी मैदान में आयोजित लाडली बहना सम्मेलन में उन्होंने लाडली बहना योजना के तहत मिलने वाली राशि को बढ़ाने की घोषणा की.उन्होंने मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के हर महीने मिलने वाली 1000 की राशि को बढ़ाकर 1250 करने का एलान किया है. इसके अलावा प्रदेश में शराब की दुकानें बंद करने और पुलिस में बेटियों के आरक्षण को भी बढ़ाने का एलान किया है. 

बढ़ाई गई लाडली बहना योजना की राशि: CM शिवराज सिंह ने लाडली बहना सम्मेलन में कहा- लाडली बहनों को भैया शिवराज का 'राखी का अनमोल तोहफा'. मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की राशि 1000 रुपए से बढ़कर हुई 1250 रुपए. प्रदेश की बहनों को अक्टूबर माह से हर महीने लाडली बहना योजना के तहत 1250 रुपए मिलेंगे. 

CM शिवराज ने किए बड़े एलान-

- प्रदेश में सभी लाडली बहनें अब आजीविका मिशन के तहत आएंगी. नए काम-धंधे शुरु करने के लिए बैंक लोन देगा, जिसका ब्याज शिवराज सरकार भरेगी. 
- CM शिवराज ने कहा- अभी तक केवल पुलिस में 30 प्रतिशत भर्तियां बेटियों की होती थी. अब यह भर्ती बढ़ाकर 35 प्रतिशत कर दी जाएगी. मैं एक फैसला और कर रहा हूं कि बाकी सभी नौकरियों में भी 35 प्रतिशत भर्ती बेटियों की होगी. हम यह भी फैसला कर रहे हैं कि सरकारी पदों पर भी कई पद ऐसे होते हैं जिनमें सरकार नियुक्तियां करती है, उन पदों पर ज्यादातर नियुक्ति पुरुषों की होती है. अब हम तय कर रहे हैं कि इसमें भी 35 प्रतिशत नियुक्तियां महिलाओं की होगी. 
- उन्होंने कहा- जहां आधी से ज्यादा बहनें नहीं चाहेंगी कि उस क्षेत्र में शराब की दुकान हो, वहां अगले साल से शराब की दुकान बंद कर दी जाएंगी. 
- CM शिवराज ने कहा- सावन के महीने में रसोई गैस सिलेंडर ₹450 में दिया जाएगा ताकि हमारी बहनों को सस्ता गैस सिलेंडर मिल जाए. 
- मेरी बहनों, आज मैं फैसला करता हूं कि बढ़े हुए बिजली के बिलों की वसूली नहीं होगी। गरीब बहन का बिल हर महीने ₹100 आए, इसका इंतजाम किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-  Honey Singh का वीडियो वायरल, फैंस को पसंद नहीं आई सिंगर की ये हरकत

CM शिवराज ने अकाउंट में ट्रांसफर किए पैसे
CM शिवराज सिंह ने बहना सम्मेलन में प्रदेश की बहनों को राखी का उपहार दिया. उन्होंने प्रदेश की 1.25 करोड़ बहनों के खाते में सिंगल क्लिक के जरिए 250 की राशि ट्रांसफर की. इसके अलावा उन्होंने  जंबूरी मैदान में आयोजित सम्मेलन में लाडली बहना कैलेंडर का विमोचन भी किया. 

 

Trending news