भोपाल में स्कूल और मदरसों के लिए बड़ा आदेश जारी, स्टाफ को देनी होगी यह जानकारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2441842

भोपाल में स्कूल और मदरसों के लिए बड़ा आदेश जारी, स्टाफ को देनी होगी यह जानकारी

Bhopal News: भोपाल में पिछले दिनों स्कूलों में बच्चों के साथ हुई घटनाओं के बाद प्रशासन सख्त नजर आ रहा है. भोपाल के स्कूलों और मदरसों के लिए बड़ा आदेश जारी किया गया है. 

भोपाल की खबरें

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पिछले दिनों एक स्कूल में तीन साल की बच्ची से रेप की घटना सामने आई थी, जबकि एक और मामले में मासूम बच्ची से गलत हरकत करने की बात सामने आई है. जिसके बाद अब जिला प्रशासन सख्ती में दिख रहा है. भोपाल के सभी शैक्षणिक मदरसों और स्कूलों के लिए सरकारी आदेश जारी किया गया है. जिसमें कहा गया है कि स्कूलों और मदरसों के स्टाफ का पुलिस वेरिफिकेशन कराया जाए और उसके बाद ही उन्हें स्टाफ में जगह दी जाए. अगर किसी का वेरिफिकेशन सही नहीं पाया जाता है तो उसे नौकरी पर नहीं रखा जाए. 

चरित्र वेरिफिकेशन कराया जाए 

दरअसल, भोपाल में स्कूलों में बच्चियों के साथ दरिंदगी की घटनाओं को लेकर भोपाल जिला प्रशासन ने आदेश जारी किया है. जिसमें निर्देशित किया गया है कि सभी स्कूल/मदरसों शैक्षणिक और अशैक्षणिक स्टाफ का पुलिस वेरिफिकेशन जरूर कराया जाए. अगर किसी का चरित्र ठीक नहीं है तो फिर उसकी स्कूलों और मदरसों में नो एंट्री रहनी चाहिए. शिक्षा विभाग अब स्कूल और मदरसों के स्टाफ का चरित्र जानेगा. क्योंकि हाल फिलहाल की सभी घटनाओं में स्कूलों के स्टाफ का ही हाथ रहा है. 

भोपाल के जिला शिक्षा अधिकारी ने जिले के सभी स्कूलों को यह आदेश जारी किया है. क्योंकि शहर में इससे पहले भी स्कूल स्टाफ और मदरसा स्टाफ को लेकर कई विवाद सामने आ चुके हैं. ऐसे में हर टीचर और दूसरे सभी मेंबरों का चरित्र वेरिफिकेशन कराया जाएगा. 

तीन साल की बच्ची से रेप की घटना 

दरअसल, पिछले दिनों भोपाल के एक स्कूल में तीन साल की बच्ची से रेप की घटना सामने आई थी. इस घटना को अंजाम स्कूल के स्टाफ में काम करने वाले आरोपी कासिम रेहान ने दिया था. बच्ची ने जब अपनी मां को पूरी घटना बताई थी तब मामला सामने आया था. यह मामला अभी चर्चा में ही था कि भोपाल से ही ऐसा ही एक और मामला सामने आया था. जहां वैन के ड्राइवर ने मासूम बच्ची के साथ स्कूल वैन में गंदी हरकत की थी. घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस एक्टिव हो गई है और यह मामला भी दर्ज किया गया है. चार दिन के अंदर ही इस तरह का दूसरा मामला सामने आने के बाद राजधानी में हर कोई हैरान है. 

ये भी पढ़ेंः MP में बड़ी साजिश, महाराष्ट्र से सटे जिले में ट्रेन डिरेल की कोशिश, टला बड़ा हादसा

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

Trending news