सागर में बड़ा हादसा, कुएं में उतरे पिता-पुत्र सहित तीन लोगों की मौत, जानिए वजह
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1299067

सागर में बड़ा हादसा, कुएं में उतरे पिता-पुत्र सहित तीन लोगों की मौत, जानिए वजह

सागर में कुएं में उतरे तीन लोगों की मौत से गांव में सनसनी फैल गई. तीनों मृतक में एक परिवार के पिता पुत्र भी थे. इस घटना से परिवार सहित गांव में मातम पसर गया है.

सागर में बड़ा हादसा, कुएं में उतरे पिता-पुत्र सहित तीन लोगों की मौत, जानिए वजह

सागर: जिले के गौरझामर थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत मणि जमुनिया के ग्राम पिपरिया में कुएं में उतरे तीन लोगों की मौत से गांव में सनसनी फैल गई. तीनों मृतक में एक परिवार के पिता पुत्र भी थे. इस घटना से परिवार सहित गांव में मातम पसर गया है. एसडीआरएफ टीम ने बड़ी मशक्कत के बाद तीनों के शव को करीब 4 घंटे से अधिक की मशक्कत के बाद एक-एक कर बाहर निकाला. पुलिस ने मर्ग कायम कर शवों को पीएम के लिए भिजवा दिया है.

दऱअसल  घटना गौरझामर थाना क्षेत्र के मणि जमुनिया गांव का है. जहां कुएं में मोटर पंप फिट करने तीन लोग एक साथ उतरे थे. कुएं के भीतर दम घुटने से तीनों की मौत हो गई. मृतकों में खिलान लोधी उम्र 65 साल, नेतराम लोधी उम्र 28 वर्ष मणि जमुनिया और सुनील पटेल उम्र 25 सिमरिया है. घटनाक्रम के बाद से गांव में रक्षाबंधन पर्व की खुशियों के बीच मातम छा गया.

एसडीआरएफ ने की मशक्कत
घटना की जानकारी मिलने के बाद ग्रामीणों ने तीनों को बचाने और निकालने का प्रयास किया. कुआं गहरा और सकरा होने के कारण नीचे उतरे लोगों को बचाया नहीं जा सका. ग्रामीणों द्वारा तीनों व्यक्तियों को निकालने के प्रयास असफल होने के बाद राहत एवं बचाव दल और पुलिस को सूचना दी गई. एसडीआरएफ और पुलिस की टीम गांव पहुंची और शवों को कुएं से बाहर निकाला गया.                                  

दम घुटने से हुई मौत
रेस्क्यू टीम के सदस्यों ने काफी मशक्कत के बाद उन्हें बाहर निकाला जा सका. पुलिस प्रथम दृष्टया कुंए के अंदर दम घुटने से मौत होना बता रही है. कुएं में ऑक्सीजन लेवल कम होने और गैस रिसाव होने का संदेह है. क्योंकि जब SDERF की टीम का सदस्य कुएं में उतरा तो उसे भी घुटन महसूस हुई थी, जिसके बाद मुंडेर पर ही खड़े होकर रेस्क्यू किया गया. हालांकि जांच के बाद ही घटना का कारण स्पष्ट हो सकेगा.

Trending news