MP Assembly Election: कार्यकर्ताओं को एक करने के लिए कमलनाथ का बड़ा प्लान, कर दिया ये ऐलान
Advertisement

MP Assembly Election: कार्यकर्ताओं को एक करने के लिए कमलनाथ का बड़ा प्लान, कर दिया ये ऐलान

Assembly Election 2023: विधानसभा चुनाव को देखते हुए पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कार्यकर्ता नाराज न हो इसलिए बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि सरकार बनने के बाद हर वर्ग को हिस्सेदारी दी जाएगी. पार्टी के कार्यकर्ता को अगर टिकट नहीं मिलता है तो उन्हें नाराज नहीं होना चाहिए.

MP Assembly Election: कार्यकर्ताओं को एक करने के लिए कमलनाथ का बड़ा प्लान, कर दिया ये ऐलान

MP Assembly Election: मध्य प्रदेश में इसी साल विधानसभा चुनाव है. चुनाव लड़ने के लिए सभी पार्टियों के दावेदारों ने अपनी ताकत झोंक दी है. इसी बीच पीसीसी चीफ कमलनाथ (Kamalnath)ने एक और बड़ा एलान किया है. उन्होंने कहा कि टिकट न मिलने से कार्यकर्ताओं को नाराज नहीं होना है. क्योंकि कांग्रेस (Congress) सरकार बनने के बाद हर वर्ग को हिस्सेदारी दी जाएगी. 

सबको मिलेगी हिस्सेदारी
अपने बयान में कमलनाथ ने कहा कि हर जाति वर्ग को सरकार बनने के बाद मौका दिया जाएगा. टिकट न मिलने की वजह से कार्यकर्ताओं में नाराजगी नहीं होनी चाहिए. जिसकी ज्यादा जनसंख्या रहेगी उसको विधानसभा में उतनी हिस्सेदारी मिलेगी.

आरक्षण को लेकर कहा
कमलनाथ ने आगे बोलते हुए आरक्षण का भी जिक्र किया और कहा कि जातिगत आरक्षण सामाजिक न्याय है. इसके अलावा कहा कि पिछड़ों को 27 प्रतिशत आरक्षण दिया था लेकिन बीजेपी ने इसे कोर्ट भेज दिया. इसकी वजह से एमपी के पिछड़े लोगों को 27 प्रतिशत आरक्षण नहीं मिल पाया.

मुलायम को बताया मसीहा
बता दें कि कमलनाथ ने ये बातें यादव समाज के प्रतिनिधि सम्मेलन में कही. उन्होंने यूपी के पूर्व सीएम स्व. मुलायम सिंह यादव को भी याद किया और कहा वो एक बहुत ही अच्छे इंसान थे. इसके अलावा कहा कि शरद यादव हमारे पड़ोसी थे मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है. 

साथ ही साथ कहा कि सुभाष यादव मेरे साथ संसद में थे और उन्होंने संसद के नियम के बारे में हमें बताया था और कहा कि यादव समाज बहुत ही ज्यादा मजबूत है लेकिन कुछ लोग इसे बांटने की कोशिश कर रहे हैं. सम्मेलन के दौरान कांग्रेस नेता अरुण यादव ने नॉन पोटेंशियल लोगों को पार्टी में मौका न दिए जाने की मांग की..

जहां पर एक तरफ देखा जा रहा है कि कमलनाथ यादव समाज को साधने की कोशिश में लगे हुए हैं वहीं पर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव भी एमपी में अपनी पार्टी को मजबूत करने में लगे हुए हैं. उन्होंने कल कई कार्यक्रमों में शामिल होकर हुंकार भरी.

Trending news