पटवारी भर्ती के बाद MP पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा में बड़ा घोटाला! दर्ज हुई FIR
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1831219

पटवारी भर्ती के बाद MP पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा में बड़ा घोटाला! दर्ज हुई FIR

MP Police Constable Recruitment Exam: एमपी पटवारी परीक्षा में जांच के बीच मध्य प्रदेश में MP पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा में घोटाला होने का मामला सामने आया है. MPESB ने दो अभ्यर्थियों के खिलाफ FIR दर्ज कराई है. जानें पूरा मामला- 

पटवारी भर्ती के बाद MP पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा में बड़ा घोटाला! दर्ज हुई FIR

Scam in MP Police Constable Recruitment Exam: देशभर में कथित एमपी पटवारी परीक्षा घोटाला (MP Patwari Exam Scam) को लेकर चर्चाएं हो रही हैं. इस मामले में जांच के बीच के बीच प्रदेश में आयोजित हो रही  MP पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा में घोटाला होने का मामला सामने आया है. प्रदेश में MP पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षाएं जारी हैं. इस दौरान रीवा और बालाघाट में फर्जी प्रवेश-पत्र के साथ अभ्यर्थियों के शामिल होने के आरोप लगे हैं. 

  1. - MP पुलिस आरक्षक भर्ती में घोटाला

दो अभ्यर्थियों के खिलाफ FIR दर्ज: मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड (MPESB) ने दो अभ्यर्थियों के खिलाफ FIR दर्ज कराई है. आरोप है कि रीवा के महारानी लक्ष्मीबाई कॉलेज में अभ्यर्थी फर्जी प्रवेश-पत्र के साथ परीक्षा में शामिल होने की कोशिश कर रहा था, जबकि बालाघाट की सरदार पटेल यूनिवर्सिटी के परीक्षा लैब में अनुचित साधनों का प्रयोग करने की नियत से अनाधिकृत प्रवेश की कोशिश की गई. 

ये भी पढ़ें-  MP Elections 2023: BJP की पहली सूची में दिखा वंशवाद, पार्टी ने दिया 'चाचा-भतीजों' को टिकट

MP पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा जारी 
प्रदेश में 12 अगस्त 2023 से MP पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजन शुरू हो गया है. पुलिस कॉन्स्टेबल के 7411 पदों के लिए 12 सितंबर तक परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा. इस परीक्षा के लिए 8.70 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है, जिनमें से अब तक एक लाख 68 हजार 112 अभ्यर्थी 12 पालियों में परीक्षा दे चुके हैं. 

MP पटवरी भर्ती में घोटाला की जांच जारी
हाल ही में प्रदेश में आयोजित हुई पटवारी भर्ती परीक्षा में भी कथित तौर पर घोटाला सामने आया है. दरअसल, मध्य प्रदेश पटवारी भर्ती परीक्षा 2023 के नतीजे आने के बाद इस पर कई सवाल उठे. भर्ती परीक्षा रिजल्ट के टॉप 10 टॉपर्स में से सात टॉपर ग्वालियर के NRI कॉलेज के हैं. इस रिजल्ट को कैंडिडेट्स ने स्वीकार नहीं किया और गड़बड़ी का आरोप लगाया. अभ्यर्थियों का आरोप है कि इन कैंडिडेट्स ने एग्जामिनेशन फॉर्म हिंदी में साइन किया और उन्होंने क्वेश्चन पेपर इंग्लिश में आंसर किए. इस पर जांच जारी है. 

तीज आज: दुल्हन की तरह सजने के लिए ऐसे करें16 श्रृंगार

MP पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के नियम
- परीक्षा देने आने वाले अभ्यर्थियों की चार स्तर पर मॉनिटरिंग की जा रही है
-  परीक्षार्थियों को जूते और मोजे पहनकर परीक्षा केंद्र में जाने की अनुमति नहीं है
-  इसके अलावा, क्लचर व बेल्ट पहनकर नहीं जा सकते
- चेहरा ढका होने पर भी परीक्षा में एंट्री नहीं दी जा रही है

इनपुट-  भोपाल से आकाश द्विवेदी, Zee मीडिया 

Trending news