MP Election 2023: इन MLA को न माया मिली न राम, पटवारी भर्ती घोटाले में आया था नाम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1925226

MP Election 2023: इन MLA को न माया मिली न राम, पटवारी भर्ती घोटाले में आया था नाम

Sanjeev Kushwaha Ticket Cut: BJP ने मध्य प्रदेश में हुए पटवारी भर्ती स्कैम के परीक्षा केंद्रे के मालिक और भिंड से विधायक संजीव कुशवाह का टिकिट काट दिया है. उनकी जगह नरेंद्र सिंह कुशवाहा को टिकट दिया है. 

MP Election 2023: इन MLA को न माया मिली न राम, पटवारी भर्ती घोटाले में आया था नाम

Bhind Assembly Seat: भिंड विधानसभा सीट से विधायक संजीव कुशवाहा का इस बार BJP ने टिकट काट दिया है. इसकी वजह है मध्य प्रदेश का चर्चित पटवारी भर्ती घोटाला. BSP से BJP में शामिल हुए संजीव कुशवाहा के सामने बड़ी मुश्किल खड़ी हो गई है. पटवारी भर्ती धांधली में परीक्षा केंद्र कॉलेज के मालिक विधायक संजीव कुशवाह की जगह BJP ने नरेंद्र सिंह कुशवाहा को भिंड से टिकट दे दिया है. 

पटवारी भर्ती घोटाला
एमपी में कुछ समय पहले हुई पटवारी भर्ती परीक्षा में बड़ा घोटाला के आरोप लगे हैं. पटवारी भर्ती परीक्षा का जो रिजल्ट जारी हुआ उसमें टॉप 10 टॉपर्स में से 7 टॉपर्स के एक ही परीक्षा केंद्र के थे. वो परीक्षा केंद्र था भिंड जिले का NRI कॉलेज. इस कॉलेज के मालिक वर्तमान में भिंड विधानसभा सीट से विधायक संजीव कुशवाहा हैं. इस परीक्षा में बड़ा घोटाला उजागर होने के बाद रिज्लट और नियुक्ति को होल्ड कर दिया गया है. मामले की जांच जारी है.

ये भी पढ़ें-  MP BJP Candidate 5th List: MP चुनाव के लिए BJP की 5वीं लिस्ट जारी, जानिए 92 उम्मीदवारों को कहां से मिला टिकट

संजीव कुशवाहा
संजीव कुशवाहा भिंड से विधायक हैं. साल 2018 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने BSP की टिकट से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की. इसके बाद वे BJP में शामिल हो गए. BSP के संजीव सिंह को 69,107 वोट मिले थे, जबकि BJP प्रत्याशी चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी के खाते में 33,211 वोट आए थे. BSP का दामन छोड़कर वे BJP में तो आ गए लेकिन इस बार BJP ने उनका टिकट काट दिया है. वहीं, अब संजीव BSP से भी चुनाव नहीं लड़ सकते हैं क्योंकि बहुजन समाज पार्टी भी भिंड से अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर चुकी है.

भिंड विधानसभा सीट
भिंड सीट पर साल 2003 के बाद से कोई भी पार्टी को लगातार 2 बार चुनाव नहीं जीत सकी है. 2003 में BJP के नरेंद्र कुशवाह ने जीत दर्ज की थी. इसके बाद 2008 में इस सीट से कांग्रेस के राकेश चौधरी, 2013 में फिर BJP के नरेंद्र कुशवाह और साल 2018 में BSP के संजीव कुशवाह ने जीत हासिल की थी.

बता दें कि मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए 17 नवंबर को चुनाव होगा. 230 सीटों में 228 के लिए BJP और 229 सीट के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है.

MP Election 2023: BJP भी नारायण के फेर में तो कांग्रेस, सपा और बसपा का भी सियासी गणित बिगाड़ रहे हैं नारायण

 

Trending news