MP News: कूनो में चीतों की मौत को लेकर BJP MLA ने उठाए सवाल! बोले- करोड़ों रुपये डकारे गए
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1788494

MP News: कूनो में चीतों की मौत को लेकर BJP MLA ने उठाए सवाल! बोले- करोड़ों रुपये डकारे गए

Sitaram Adivasi News: कूनो नेशनल पार्क में चीतों की मौत को लेकर भाजपा विधायक सीताराम आदिवासी ने सवाल उठाए हैं. विधायक ने चीतों के लिए आए करोड़ों रुपये को सीसीएफ डीएफओ पर डकारने के आरोप लगाए हैं.

Sitaram Adivasi News

अजय राठौड़/श्योपुर: मध्य प्रदेश (MP News) के श्योपुर के कूनो नेशनल पार्क में लगातार होने वाली चीतों की मौत को लेकर प्रदेश में सियासत का दौर जारी है. कूनो में चीतों की मौत को लेकर एक-तरफ कांग्रेस चीता प्रोजेक्ट की अव्यवस्थाओं को लेकर सरकार को घेरते हुए चीता प्रोजेक्ट के लापरवाह अधिकारियों को चीतों की मौत का कारण बता रही है तो वहीं, कांग्रेस के बाद अब सूबे की भाजपा सरकार के अपने ही विधायक ने कुनो नेशनल पार्क को लेकर सवाल खड़े किए हैं.

बीजेपी विधायक सीताराम आदिवासी ने चीता प्रोजेक्ट के जिम्मेदार अधिकारियों की कार्यशैली पर सवाल खड़े करते हुए अधिकारियों को चीतों की मौत का मुख्य जिम्मेदार बताया है. श्योपुर के विजयपुर से बीजेपी विधायक सीताराम आदिवासी ने कूनो नेशनल पार्क में नामिबिया और साउथ अफ्रीका से लाए गए चीतों की मौत का ठीकरा सीसीएफ उत्तम कुमार शर्मा और कूनो के DFO प्रकाश वर्मा के सर फोड़ा है.

MP News: बीजेपी सांसद के बिगड़े बोल, कहा- मंत्रियों के जूते घिस जाते हैं विकास करने में

बीजेपी विधायक सीताराम आदिवासी ने सीसीएफ उत्तम शर्मा और डीएफओ प्रकाश वर्मा पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि चीता प्रोजेक्ट के लिए मोदी और शिवराज सरकार से चीतों के नाम पर आए करोड़ों रुपये इन अफसरों ने डकार लिए हैं. कूनो में लाए गए चीतो को ठीक ढंग का भोजन तक नहीं दिया गया. चीतो की व्यवस्था के नाम पर सीसीएफ-डीएफओ ने सरकारी बजट के पैसों की बंदरबांट करते हुए कूनो में चीतो के लिए पर्याप्त और बेहतर इंतजाम तक नहीं किए. चीतों की सही तरीके से मॉनिटरिंग नहीं होने के आरोप भी अफसरों पर लगाए.

बीजेपी विधायक ने की ये मांग
भाजपा विधायक सीताराम आदिवासी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से चीता की मौत के लिए जिम्मेदार भ्रष्टाचार करने वाले CCF उत्तम शर्मा और कूनो के DFO प्रकाश वर्मा को हटाने की मांग करते हुए जल्द ही दूसरे ईमानदार अफसरों को चीता प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी देने की भी मांग की है.

Trending news