'दो बाप फिर भी अनाथ', किसी ने नहीं अपनाया, अब खटखटाया कोर्ट का दरवाजा
Advertisement

'दो बाप फिर भी अनाथ', किसी ने नहीं अपनाया, अब खटखटाया कोर्ट का दरवाजा

मुकेश अहिरवार नामक युवक ने एसपी ऑफिस में आवेदन दिया कि उसे उसके असली पिता से मिलवा दिया जाए.

'दो बाप फिर भी अनाथ', किसी ने नहीं अपनाया, अब खटखटाया कोर्ट का दरवाजा

छतरपुर: आपने अक्सर ऐसे कई मामले देखे होंगे जहां मां-बाप अपने बच्चे को पाने के लिए कोर्ट तक पहुंच जाते हैं. लेकिन मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले का मामला बिलकुल इसके इलट है. यहां एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर हर कोई हैरान है. क्योंकि यहां एक बेटा अपने असली बाप की तलाश कर रहा है. इस लड़के के दो बाप हैं, लेकिन उसके बावजूद भी वह अनाथ है. दोनों में से कोई उसे अपनाने को तैयार नहीं है. ऐसे में अब यह लड़का कानून की शरण में पहुंचा है. 

एसपी से की शिकायत 
दरअसल, छतरपुर के पठापुर रोड पर रहने वाले मुकेश अहिरवार ने एसपी ऑफिस में आवेदन दिया कि उसे उसके असली पिता से मिलवा दिया जाए. युवक ने आवेदन देते हुए कहा कि वह 24 साल से अपने जिस पिता के पास रह रहा था, उन्हीं पिता जिनका नाम तुलसीदास अहिरवार, उन्होंने चार दिन पहले मारपीट करके उससे घर से भगा दिया. युवक ने बताया कि उनका कहना है कि वह उसका बेटा नहीं है. 

खास बात यह है कि जिस मां ने उस पैदा किया उसने भी उसे अपनाने से मना कर दिया, ऐसे में अब वह जाए तो जाए कहां? मुकेश ने बताया कि वह अब तक वह जिसके पास रह रहा था, उन्होंने उससे कहा कि तू घर से निकल जा और अपने बाप के पास जाकर रहे. लेकिन वो भी उसे अपनाने को तैयार नहीं है. 

मां की हुई थी दूसरी शादी 
मुकेश ने बताया कि उससे चार दिन पहले पता चला कि उसकी मां की पहली शादी ईशानगर थाने के पहाड़गांव के गणेश अहिरवार के साथ हुई थी. लेकिन उसकी मां उसे जन्म देने के तीन महीने बाद तुलसीदास अहिरवार के साथ भाग गई थी. जिसके बाद से ही वह तुलसीदास को अपना बाप समझता था और उसी के साथ रहता था. लेकिन चार दिन पहले जब उसे मारकर भगा दिया तो वह गणेश के पास पहुंचा. लेकिन गणेश ने भी उसे अपनाने से मना कर दिया, उसने कहा कि जब तेरी मां मेरी नहीं हो सकी तो तू किस अधिकार के साथ यहां आया है? इतना कहकर असली पिता ने उसे भगा दिया. 

आखिरकार गणेश थक-हारकर पुलिस के पास पहुंचा. एसपी ऑफिस में गुहार लगाई कि उसके दो-दो बाप हैं, लेकिन उस कोई अपना नहीं रहा है. मुकेश की शादी भी हो चुकी है, ऐसे में वह अपनी पत्नी को साथ लेकर पहुंचा था. 

वहीं मामले को लेकर एडीशनल एसपी का कहना है पीड़ित ने अपने आवेदक ने पिता पर मारपीट करने के आरोप का आवेदन पुलिस को दिया है, जिसकी वह जांच कर रही है, लेकिन सवाल यही है कि आखिरकार मुकेश को अपनाएगा कौन? 

WATCH LIVE TV

Trending news