सरकारी अस्पताल में गर्भवति से मांगे 8 हजार! परिजनों की आपत्ति पर नर्स बोली- जितना बोला है उतना करो
Advertisement

सरकारी अस्पताल में गर्भवति से मांगे 8 हजार! परिजनों की आपत्ति पर नर्स बोली- जितना बोला है उतना करो

परिजन बोले, यह तो सरकारी अस्पताल है. इस पर उन्हें जवाब मिला कि आपको जितना बोला गया है, उतना करो.

जिला अस्पताल, बड़वानी

वीरेंद्र वाशिंदे/बड़वानीः मध्य प्रदेश के बड़वानी जिला अस्पताल में रिश्वतखोरी के गोरखधंधे की जानकारी सामने आई. यहां प्रसूति के लिए आई महिला के परिजनों ने सीजर के नाम पर रिश्वत मांगे जाने का आरोप लगाया. पीड़िता के परिजनों का कहना है कि जिला अस्पताल में उनसे 8 हजार रुपये मांगे गए. वहीं पूरे मामले पर SDM ने कहा कि मामले में जांच के बाद एक्शन लिया जाएगा. 

सेंधवा से बड़वानी आए थे मरीज
बड़वानी जिला अस्पताल से सामने आए रिश्वतखोरी के सनसनीखेज मामले में पीड़ित जिले के सेंधवा तहसील के रहने वाले बताए गए. सेंधवा निवासी सफ़ी सेख व उनकी पत्नी ने पूरे मामले पर SDM बड़वानी को शिकायत की. सफ़ी ने बताया की उनकी साली को सेंधवा से प्रसूति के लिए जिला अस्पताल के प्रसूति वार्ड में भर्ती करवाया गया था. 

यह भी पढ़ेंः- हाथी के हमले से हुई ग्रामीण की मौत, छत्तीसगढ़ के मंत्री टेकाम बोले- ऐसी घटनाएं होती रहती हैं

आशा कार्यकर्ता ने मांगे रुपये
सफ़ी ने बताया कि उनकी साली का सीजर किया गया. सीजर के बाद उषा नामक आशा कार्यकर्ता महिला के पास आई और कहा, परिजनों को बुलाओ, डॉक्टर को फीस के लिए 8 हजार रुपये देने पड़ेंगे. परिजन बोले, यह तो सरकारी अस्पताल है. इस पर उन्हें जवाब मिला कि आपको जितना बोला गया है, उतना करो. 

4 से 5 कार्यकर्ता कर रहीं ये काम
पीड़ित ने बताया कि महिला वार्ड में 4 से 5 आशा कार्यकर्ता बस इसी काम में लगी हुई हैं. प्रसूति के लिए आईं महिलाओं के परिजनों को जाल में फंसा कर उनसे 8 से 10 हजार रुपये की मांग करते हैं. पीड़ित ने इस बात की शिकायत बड़वानी SDM से कर दी. SDM घनश्याम धनगर ने पूरे मामले पर कहा कि जिला अस्पताल में जांच होने के बाद एक्शन लिया जाएगा. 

यह भी पढ़ेंः- लंबे समय बाद खुले स्कूल, छात्रों की क्षमता परखने के लिए अब होगा मूल्यांकन, शिक्षा विभाग जुटा तैयारी में

WATCH LIVE TV

Trending news