पारस डेम से पानी छोड़ने पर ताप्ती नदी का बढ़ा जलस्तर, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1253918

पारस डेम से पानी छोड़ने पर ताप्ती नदी का बढ़ा जलस्तर, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट


बुरहानपुर के पारस डेम से पानी छोड़ने के बाद से ताप्ती नदी के घाटों पर जल स्तर बढ़ गया है. जिला प्रशासन ने नदी के किनारों व घाटों के आसपास वाले गांव के लोगों को सावधानी बरतने का निर्देश जारी किया है.

 

 

पारस डेम से पानी छोड़ने पर ताप्ती नदी का बढ़ा जलस्तर, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

बुरहानपुरः बीते सोमवार सुबह ताप्ती नदी के बैतूल स्थित पारस डेम के गेट खोलकर 117 क्युमेक्स पानी छोड़े जाने के बाद आज अचानक ताप्ती नदी का जलस्तर बढने लगा, जिसके बाद जिला प्रशासन पुरी तरह मुस्तैद हो गया है. बुरहानपुर पुलिस द्वारा जिले के समीप से बहने वाली ताप्ती नदी के समस्त घाटों के पास रहने वाले लोगो के लिए अलर्ट जारी किया गया है. बता दें कि मुसलाधार बारिश के चलते ताप्ती नदी का जलस्तर बढ़ गया है.

वहीं प्रशासन द्वारा ताप्ती नदी के समस्त घाटों पर सुरक्षाकर्मियों को तैनात कर दिया गया है, जिससे कोई भी ताप्ती नदी के घाटों पर ना जा सके. जलस्तर के अधिक बढ़ने की संभावना को देखते हुए जिले में ताप्ती नदी के किनारों व घाटों पर सावधानी रखने के निर्देश जारी किए गए हैं. गौरतलब है कि बैतूल और बुरहानपुर जिले में लगातार मुसलाधार बारिशों का दौर जारी है जिससे ताप्ती नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. 

जिला प्रशासन द्वारा जन सामान्य को यह सूचना देते हुए सावधान किया गया है कि शहर में ताप्ती नदी के घाटों पर जिसमें राजघाट, सतियारा घाट, नागझिरी घाट, पीपल घाट और देहात में नदी के आसपास के क्षेत्रों के लोग अधिक सतर्क रहें और नदी के घाटों पर न जाएं. ताप्ती नदी का जलस्तर बढने के चलते मौके पर पुलिस टीम व होम गार्ड की रेस्क्यू टीम को अलर्ट पर रखा गया है.

आपको बता दें कि बुरहानपुर में ताप्ती नदी का जलस्तर और खतरे का निशान लाल देओल को माना जाता है, जो अभी खतरे के निशाना से नीचे है, लेकिन राजघाट सहित कुछ घाटों पर ताप्ती नदी अपने पुरे उफान पर है. वही कुछ लोग प्रशासन द्वारा जारी अलर्ट का माखौल उड़ाते देखे गए. बुरहानपुर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में नदी के घाटों पर लोग पानी में बहकर आई लकडियों को इकठ्ठा करते हुए देखे गएं.

ये भी पढ़ेंः छिंदवाड़ा में भारी बारिश का अलर्ट, बाजार से लौट रहे पति पत्नी पानी में बहे

LIVE TV

Trending news