नर्सिंग परीक्षा में जमकर हुई नकल, नहीं हुआ हाईकोर्ट की फटकार का असर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1144367

नर्सिंग परीक्षा में जमकर हुई नकल, नहीं हुआ हाईकोर्ट की फटकार का असर

मुरैना के बाद ग्वालियर में भी नर्सिंग परीक्षा में नकल की तस्वीरें आई सामने आई है. प्रायोगिक परीक्षा में नकल करते नकल परीक्षार्थियों के फोटो जमकर वायरल हो रहे हैं.

नर्सिंग परीक्षा में जमकर हुई नकल, नहीं हुआ हाईकोर्ट की फटकार का असर

ग्वालियर: नर्सिंग कॉलेजों में लापरवाही को लेकर नर्सिंग काउंसिल को हाईकोर्ट की फटकार का कोई असर नहीं हो रहा है. परीक्षाओं में अनिमिताएं दूर होने का नाम नहीं ले रही हैं. मुरैना के बाद ग्वालियर में भी नर्सिंग परीक्षा में नकल में भारी नकल का मामला सामने आया है. सोशल मीडिया में नकल करते परीक्षार्थियों की फोटो जनकर वायरल हो रही है. इन फोटो के वायरल होने से नर्सिंग कॉलेजों की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

सबसे बड़े अस्पताल का मामला
जानकारी के अनुसार वायरल हुए फोटो ग्वालियर के सबसे बड़े अस्पताल जयारोग्य अस्पताल की हैं. बता दें मंगलवार को जयारोग्य अस्पताल में नर्सिंग की प्रायोगिक परीक्षाएं आयोजित की गईं थी. इसी दौरान छात्रों के नकल की बात कही जा रही है. हालांकि अस्पताल प्रबंधन की ओर से अभी तक इस बारे में किसी तरह का बयान सामने नहीं आया है.

ये भी पढ़ें: MP में ट्रेन डकैती: ताबड़तोड़ चली गोलियां, बदमाशों ने ऐसे दिया वारदात को अंजाम

मुरैना से आया था सामूहिक नकल का वीडियो
बीते शुक्रवार को मुरैना जिला अस्पताल में नर्सिंग की परीक्षा में कथित रूप से सामूहिक नकल करने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था. इसके बाद  प्रशासन ने इस मामले की जांच के आदेश दिए थे. एक अधिकारी ने रविवार को इस बात की जानकारी दी थी. घटना शुक्रवार को उस समय हुई जब कुछ निजी नर्सिंग कॉलेज के छात्र-छात्राएं मुरैना के सरकारी जिला अस्पताल में आयोजित प्रायोगिक परीक्षा में शामिल हुए.

कोर्ट ने लगाई थी फटकार
बता दें कुछ समय पहले ही हाईकोर्ट ने नर्सिंग कॉलेजों में हो रही अनिमिताओं पर सख्ती दिखाई थी. कोर्ट ने कॉलेजों का कार्यप्रणाली को लेकर नर्सिंग काउंसिल को फटकार भी लगाई थी और व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए थे. इन सब के भी नर्सिंग कॉलेजों को कोई असर नहीं पड़ रही है.

WATCH LIVE TV

Trending news