छतरपुर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी! ईद-उल-मिलादुन्नबी पर मुस्लिम समुदाय ने नहीं निकाला जुलूस
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2432842

छतरपुर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी! ईद-उल-मिलादुन्नबी पर मुस्लिम समुदाय ने नहीं निकाला जुलूस

मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में ईद उल मिलादुन्नबी पर जुलूस नहीं निकाला गया. पथराव कांड के बाद पुलिस और प्रशासन मुस्लिम समाज से लगातार संपर्क में थे, लेकिन जुलूस पर सहमति नहीं बन पाई.

Chhatarpur Eid ul Miladunnabi

Chhatarpur Eid ul Miladunnabi: मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में ईद उल मिलादुन्नबी पर जुलूस नहीं निकाला गया. पथराव कांड के बाद पुलिस और प्रशासन मुस्लिम समाज से लगातार संपर्क में थे, लेकिन जुलूस पर सहमति नहीं बन पाई. मुस्लिम समाज ने अन्य सभी कार्यक्रमों को सफलतापूर्वक आयोजित किया, लेकिन जुलूस नहीं निकाला.  बता दें कि पुलिस ने शहर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए. इस दौरान एसपी और कलेक्टर ने मुस्लिम समाज के मोहल्ले में पहुंचकर लोगों को ईद उल मिलादुन्नबी की शुभकामनाएं दीं. गौरतलब है कि छतरपुर सिटी कोतवाली थाने में पथराव की घटना हुई थी. इसके बाद पुलिस ने 46 नामजद समेत 150 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. मुख्य आरोपी समेत कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि अन्य अभी भी फरार हैं. 

छतरपुर में खुलकर सामने आई BJP की कलह, आमने-सामने केंद्रीय मंत्री और विधायक, कैसे होगा हल ?

प्यार हो तो ऐसा: MP में एक साथ उठी पति-पत्नी की अर्थी, पूरा किया साथ जीने-मरने का वादा

जुलूस छोड़कर अन्य सभी कार्यक्रम आयोजित किए
छतरपुर जिले में पुलिस पर पथराव कांड के बाद, आज मुस्लिम समाज ने ईद उल मिलादुन्नबी पर जुलूस नहीं निकाला. प्रशासन लगातार तीन दिन से मुस्लिम समाज के संपर्क में था, लेकिन त्यौहार पर जुलूस निकालने पर सहमति नहीं बन पाई. मुस्लिम समाज ने त्यौहार पर जुलूस छोड़कर अन्य सभी कार्यक्रम आयोजित किए. बता दें कि पथराव कांड में आरोपियों के पकड़े जाने के बाद जुलूस निकालने पर सहमति नहीं बन पाई. पूरे शहर में पुलिस की चाक-चौबंद व्यवस्था रही. एसपी और कलेक्टर ने मुस्लिम समाज के मोहल्ले में पहुंचकर सभी को त्यौहार की शुभकामनाएं दीं.

कलेक्टर का बयान
जुलूस को लेकर कलेक्टर पार्थ जायसवाल ने कहा कि शांति समिति की बैठक में भी यह मुद्दा आया था. फ्लैग मार्च भी निकाले गए थे. सभी लोगों को यही आश्वासन दिया गया था कि त्यौहार को परंपरागत तरीके से मनाया जाए, जैसा हर साल होता है.

एसपी का बयान
एसपी अगम जैन ने कहा कि इस बार सारे कार्यक्रम अच्छे से संपन्न हुए हैं. जैसे सुबह की नमाज, भोजन, परचम कुशाई, फातिहा और एक-दूसरे से मिलकर बधाई देना. किन्हीं कारणों से समाज में आपसी सहमति नहीं बन पाई, जिस कारण जुलूस नहीं निकाला गया.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news