CM मोहन का बड़ा ऐलान, MP में इस बार की जन्माष्ठमी होगी खास, मथुरा-द्वारका की दिखेगी झलक
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2371052

CM मोहन का बड़ा ऐलान, MP में इस बार की जन्माष्ठमी होगी खास, मथुरा-द्वारका की दिखेगी झलक

MP News: मध्य प्रदेश में इस बार की जन्माष्ठमी खास होने वाली है, क्योंकि सीएम मोहन यादव ने खुद कृष्म जन्मोत्सव को लेकर बड़ा ऐलान किया है.

एमपी में खास होगा जन्माष्ठमी का आयोजन

CM Mohan Big Announcement: 'हाथी घोड़ा पालकी जय कन्हैया लाल की' मध्य प्रदेश में इस बार की जन्माष्ठमी खास होने वाली है, क्योंकि सीएम मोहन यादव ने इस बार के जन्माष्ठमी आयोजन को लेकर बड़ा ऐलान किया है. मुख्यमंत्री ने यह ऐलान बीजेपी पदाधिकारियों के साथ बैठक के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया है. बता दें कि जन्माष्ठमी का त्योहार अब ज्यादा दूर नहीं है, मंदिरों में कृष्ण कन्हैया के जन्मोत्सव की तैयारियां शुरू हो गई हैं. 

मथुरा-द्वारका की दिखेगी झलक 

सीएम मोहन यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि इस बार जन्माष्ठमी का पर्व मध्य प्रदेश में खास होगा, हम द्वारका और मथुरा की तर्ज पर मध्य प्रदेश में मनाएंगे. प्रदेश के सभी तीर्थ स्थलों को चिंन्हित करके संस्कृति मंत्रालय के माध्यम से आयोजन करेंगे और कृष्ण कन्हैया का जन्मोत्सव मनाएंगे.' बताया जा रहा है कि इस बार सभी मंदिरों में अलग-अलग थीम पर इस बार श्रीकृष्ण जन्माष्ठमी मनाई जाएगी. संस्कृति मंत्रालय की तरफ से मंदिरों में आयोजन भी होंगे. बता दें कि ब्रज में कृष्ण जन्माष्ठमी आयोजन सबसे खास होता है. 

ये भी पढ़ेंः चला चली की बेला में पटवारी...! पटकथा लिख चुकी, कांग्रेस पर BJP का सबसे बड़ा हमला

मंदिरों में रहेगी धूम 

जन्माष्ठमी को लेकर मध्य प्रदेश के सभी बड़े मंदिरों में तैयारियां भी शुरू हो गई हैं. इस बार जन्माष्ठमी का आयोजन 26 अगस्त को मनाया जाएगा. मध्य प्रदेश में हर साल जन्माष्ठमी के मौके पर भव्य आयोजन होते हैं. बताया जा रहा है कि इस बार मंदिरों को संजाया जाएगा और कृष्ण लीला का आयोजन भी संस्कृति विभाग की तरफ से मंदिरों में किया जाएगा. इसके अलावा पुराने और प्राचीन मंदिरों में भी जन्माष्ठमी के पर्व पर विशेष आयोजन होंगे. क्योंकि सरकार इस बार का जन्माष्ठमी पर्व पर भव्य आयोजन करने की तैयारी में है. 

बहनों को मिलेगा गिफ्ट 

सीएम मोहन यादव ने कहा कि जन्माष्ठमी से पहले सरकार प्रदेश की लाड़ली बहनों को भी रक्षाबंधन का गिफ्ट देने जा रही है. 25 हजार जगहों पर 10 अगस्त को रक्षा बंधन कार्यक्रम के तहत सिंगल क्लिक के माध्यम से 1250+250 की राशि ट्रांसफर की जाएगी. लाड़ली बहनों को इस बार 250 रुपए अतिरिक्त दिए जा रहे हैं जो बहनों के लिए रक्षाबंधन का गिफ्ट होगा. बता दें कि प्रदेश के अलग-अलग 25000 जगहों पर रक्षाबंधन का कार्यक्रम होगा, जिसमें प्रदेश के जनप्रतिनिधि महिलाओं से राखी बंधवाएंगे. 10 अगस्त को होने वाले आयोजन में सीएम मोहन यादव भी शामिल होंगे.

ये भी पढ़ेंः भोपाल में 20 साल में 10वीं बार हुआ ऐसा, कोटा हो गया पूरा 

Trending news