MP में नई तबादला नीति पर असमंजस, मोहन सरकार जल्द कर सकती है ऐलान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2475813

MP में नई तबादला नीति पर असमंजस, मोहन सरकार जल्द कर सकती है ऐलान

MP Transfer Policy: मध्य प्रदेश में नई तबादला नीति को लेकर फिलहाल असमंजस की स्थिति बनी हुई है, क्योंकि तबादला नीति इसी महीने आने वाली थी. 

मध्य प्रदेश में नई ट्रांसफर पॉलिसी पर असमंजस

Madhya Pradesh Transfer Policy: मध्य प्रदेश में नई तबादला नीति अक्टूबर के महीने में आने की संभावना थी. लेकिन फिलहाल तबादला नीति पर असमंजस दिख रहा है. माना जा रहा है कि सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से नई तबादला नीति उच्च स्तर पर भेज दी गई है. लेकिन अब तक अप्रूवल नहीं होने की वजह से नीति नहीं आई है. पहले अक्टूबर के मध्य में नीति आने की उम्मीद थी. लेकिन माना जा रहा है कि अब नई तबादला नीति दिवाली के बाद ही आएगी. 

असमंजस की बन रही स्थिति 

दरअसल, फिलहाल मध्य प्रदेश में तबादला नीति को लेकर असमंजस दिख रहा है. लेकिन माना जा रहा है मोहन सरकार दो विकल्प में किसी एक विकल्प पर काम कर सकती है. पहला यह कि सीएम के समन्वय से ऐसे ट्रांसफर आदेश जारी हो सकते हैं जो बेहद जरूरी हो. इसके अलावा दूसरा विकल्प यह है कि नई तबादला नीति के तहत ट्रांसफर के आदेशों पर 15 दिन के लिए प्रतिबंध हटा दिया जाए और इसके बाद ट्रांसफर शुरू हो. 

ये भी पढ़ेंः भ्रष्टाचार का भंडाफोड़, हीरे और विदेशी मुद्रा भी मिली, नोट गिनने लगानी पड़ी मशीनें​ 

हालांकि 15 दिन वाले मामले में दिक्कत हो सकती है, क्योंकि शैक्ष​णिक सत्र के बीच में शिक्षकों के ट्रांसफर करने में शिक्षक और बच्चों पर असर हो सकता है. वैसे भी त्योहारी सीजन की वजह से स्कूलों में लगातार छुट्टियां पढ़ रही हैं. ऐसे में बीच में शिक्षकों के ट्रांसफर होने से असर पड़ सकता है. 

दिवाली के बाद आ सकती है तबादला नीति 

पहले इस बात की संभावना थी कि नई तबादला नीति 15 अक्टूबर तक आ सकती है. लेकिन माना जा रहा है कि अब नई तबादला नीति दिवाली के बाद ही आ सकती है. सितंबर के पहले हफ्ते में हुई मोहन सरकार की कैबिनेट मीटिंग में मंत्रियों ने तबादलों पर से प्रतिबंध हटाने की मांग की थी. जिसके बाद सीएम मोहन ने भी तबादला नीति को मंजूरी देने के संकेत दिए थे. लेकिन अब तक नीति नहीं आने से मामले में स्पष्टता नहीं दिखी है. लेकिन माना जा रहा है कि मोहन सरकार जल्द ही इस पर फैसला करने वाली है. 

ये भी पढ़ेंः MP Weather Update: मध्य प्रदेश से मानसून की हुई विदाई, ठंड की होगी दस्तक, आज ऐसा रहेगा मौसम

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

Trending news