दिल्ली में दिग्गजों से मिले CM मोहन, MP में निगम मंडल नियुक्तियों की सुगबुगाहट, नेताओं की धड़कनें तेज
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2408413

दिल्ली में दिग्गजों से मिले CM मोहन, MP में निगम मंडल नियुक्तियों की सुगबुगाहट, नेताओं की धड़कनें तेज

MP News: सीएम मोहन यादव ने हाल ही में दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी, जबकि वीडी शर्मा भी शाह से मिले थे. जिससे मध्य प्रदेश में निगम मंडल नियुक्तियों की सुगबुगाहट शुरू हो गई है. 

अमित शाह से मिले सीएम मोहन यादव

मध्य प्रदेश में निगम मंडलों की नियुक्तियों को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई है. क्योंकि हाल ही में दिल्ली दौरे पर गए सीएम मोहन यादव ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह समेत बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी. जबकि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी अमित शाह और जेपी नड्डा से मुलाकात की थी. प्रदेश के दोनों नेताओं की इन मुलाकातों के बाद मध्य प्रदेश में नेताओं की धड़कने जरूर तेज हो गई है. माना जा रहा है कि इन मुलाकातों में निगम मंडलों में होने वाली नियुक्तियों पर भी चर्चा हुई है, ऐसे में जो नेता  निगम और बोर्ड में कुर्सी पाने के इंतजार में बैठे हैं, वह अब राजधानी में सक्रिए नजर आ रहे हैं. क्योंकि इन बोर्ड में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष बनने वाले नेताओं को कैबिनेट मंत्री का दर्जा मिलता है. 

विजयपुर और बुधनी उपचुनाव से पहले ऐलान संभव 

दरअसल, लोकसभा चुनाव को अब काफी समय हो गया है, ऐसे में अब निगम मंडलों में नियुक्तियों को लेकर कवायद तेज नजर आ रही है. क्योंकि लंबे समय से बोर्ड खाली पड़े हैं. माना जा रहा है कि विजयपुर और बुधनी उपचुनाव के पहले निगम मंडलों में नियुक्तियां की तैयारी की जा रही है. चर्चा तो यहां तक है कि जिन नेताओं को निगम मंडलों में नियुक्तिां दी जानी है उनके लिस्ट दिल्ली में शीर्ष नेताओं तक पहुंच गई है. क्योंकि निगम मंडल नियुक्तियों को लेकर फिलहाल प्रदेश में इंतजार लंबा हो गया है, ऐसे में अब इस दिशा में काम तेज होता दिख रहा है. क्योंकि निगम मंडल खाली होने से काम भी प्रभावित हो रहा है. 

ये भी पढ़ेंः मोहन सरकार का बड़ा आदेश, ट्रांसफर के डर से प्रमोशन नहीं लिया तो होगा बड़ा नुकसान

सीनियर और संघ के नेताओं को मिलेगी तवज्जो 

मध्य प्रदेश में निगम मंडलों में होने वाली नियुक्तियों में सीनियर नेताओं को तवज्जों मिलेगी, इसके अलावा संघ पृष्टभूमि के नेताओं को भी निगम मंडलों में लिया जाएगा. हालांकि चर्चा यह भी है कि कांग्रेस छोड़कर आए कुछ नेताओं को भी निगम मंडलों में जगह दी जा सकती है. सीएम मोहन यादव और वीडी शर्मा ने निगम मंडलों में नियुक्तियों का खाका तैयार कर लिया है. ऐसे में माना जा रहा है कि लिस्ट जल्द जारी हो सकती है. 

ये नेता दावेदार

बीजेपी के कई सीनियर नेताओं को इस बार निगम मंडलों में नियुक्तियां मिल सकती हैं, माना जा रहा है कि कुछ विधायक और विधानसभा चुनाव हारने वाले नेताओं को भी निगम मंडलों में नियुक्तियां दी जा सकती है. जिन नामों की चर्चा सियासी गलियारों में चल रही है उनमें कांतदेव सिंह, जीतू जिराती, शर्देन्दु तिवारी, रजनीश अग्रवाल, यशपाल सिंह सिसोदिया, आशुतोष तिवारी, विजय दुबे, संजय नगाइच, शैलेंद्र बरुआ, दिलीप शेखावत, धीरज पटैरिया, , सुनील पांडे, कृष्णमोहन सोनी, राहुल कोठारी, अमिता चपरा दावेदार माने जा रहे हैं. इसके अलावा बीजेपी कुछ और नए नाम भी सामने ला सकती है. 

हालांकि निगम मंडलों की नियुक्तियों का ऐलान कब होगा इस पर फिलहाल स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आ है. लेकिन माना जा रहा है कि प्रदेश में होने वाले उपचुनावों से पहले ऐलान हो सकता है. जिसके लिए बीजेपी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. 

ये भी पढ़ेंः मोहन सरकार का एक और बड़ा फैसला, ब्यूरोक्रेसी पर लगाम, ताकतवर होंगे मंत्री

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

Trending news