सीएम शिवराज ने कायर्कताओं को दिया मंत्र, बताया- ये काम करके ही बन सकते हैं बड़े नेता
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1036133

सीएम शिवराज ने कायर्कताओं को दिया मंत्र, बताया- ये काम करके ही बन सकते हैं बड़े नेता

बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को अहम टिप्स दिए. 

शिवराज सिंह चौहान, मुख्यमंत्री, मध्य प्रदेश

भोपालः राजधानी भोपाल के मिंटो हॉल में आयोजित हो रही बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल हुए, 2023 के विधानसभा चुनाव के नजरिए से इस बैठक को बेहद अहम माना जा रहा है. क्योंकि कोरोना के चलते 2 साल बाद बैठक ऑफलाइन तरीके से आयोजित की गई है. इस दौरान सीएम शिवराज ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को कई अहम टिप्स भी दिए. 

पहले खुद को तैयार करें फिर मैदान में जाएं
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को टिप्स देते हुए कहा कि कार्यकर्ता पहले खुद को तैयार करें उसके बाद ही मैदान में जाएं, विषय का गहराई से अध्ययन करके ही मैदान में जाएं, ताकि जनता को सभी मुद्दों पर समझाया जा सके. क्योंकि जरूरी नहीं है कि जो कुछ लिखा हुआ है वह उसे वह समझ भी ले, इसलिए लोगों को हमेशा लोगों की भाषा में समझाया जाए. क्योंकि बिना तैयारी के कुछ नहीं किया जा सकता. 

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बिना तैयारी के श्रेष्ठ वक्ता नहीं बना जा सकता है, इसलिए हमेशा तैयारी पूरी होनी चाहिए, बोलने की शुरूआत जोरदार होनी चाहिए, ताकि लोगों को पहली ही बार में आप आकर्षित हो जाए, इसलिए हमेशा बोलने की शुरूआत हमेशा सही होनी चाहिए. 

सुस्त भाषण न दें 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि लोगों को समझने के लिए किस्से कहानियो और पौराणिक गाथाओं का सहारा लें, लेकिन सुस्त भाषण न दें कि लोगों को नींद आ जाए, एक दूसरे के बारे में नकारात्मक न सोचें बल्कि सकारात्मक सोचें यही बात मैंने कल भी कही थी और आज भी कह रहा हूं. भाजपा दुनिया में 8वां अजूबा है, हम एक विचार और देश के लिए काम कर रहे हैं, इसलिए ये सोच कर बोलने जाना कि मुझसे अच्छा कोई नहीं बोलता या विषय को जानता. मुख्यमंत्री ने कहा कि कार्यकर्ता को सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाना और समझाना ही सबसे बड़ा काम होता है. 

बता दें कि बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में प्रदेश के सभी पदाधिकारी जुटे हैं, इस बैठक में आगामी रणनीति और आगे की योजनाओं पर काम किया जा रहा है. जबकि बैठक में सत्ता और संगठन के काम काज और तालमेल भी मंथन किया जा रहा है. 

ये भी पढ़ेंः MP पंचायत चुनावः निर्वाचन आयोग ने कलेक्टरों से 30 नवंबर तक मांगी यह जानकारी, दिसंबर में हो सकता है ऐलान

WATCH LIVE TV

Trending news