प्रधानमंत्री से बैठक के बाद बोले सीएम शिवराज- पीएम की ऊर्जा हमारी प्रेरणा, मिली ये सलाह
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh997219

प्रधानमंत्री से बैठक के बाद बोले सीएम शिवराज- पीएम की ऊर्जा हमारी प्रेरणा, मिली ये सलाह

सीएम ने बताया कि उनकी सरकार तेजी से एथेनॉल पॉलिसी पर काम करेगी. इनके अलावा डिजिटल हेल्थ मिशन और आयुष्मान भारत योजना पर भी चर्चा हुई.

प्रधानमंत्री से बैठक के बाद बोले सीएम शिवराज- पीएम की ऊर्जा हमारी प्रेरणा, मिली ये सलाह

आकाश द्विवेदी/कुलदीप नागेश्वर पवार: सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद सीएम शिवराज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने बताया कि किन मुद्दों पर पीएम के साथ चर्चा हुई. सीएम शिवराज ने कहा कि पीएम मोदी की ऊर्जा ही हमारी प्रेरणा है, उनके आइडिया नई योजनाओं के लिए हमें प्रेरित करते हैं. 

मुख्यमंत्री ने बताया कि उन्होंने बैठक के दौरान प्रधानमंत्री को कोरोना की स्थिति के बारे में जानकारी दी. साथ ही बताया कि मध्य प्रदेश में 88 फीसदी टीकाकरण हो चुका है. नर्मदा के इलाकों में कम बारिश हुई है, जिसकी वजह से इंद्रा सागर बांध खाली है. सीएम ने प्रधानमंत्री सीएम राइज स्कूल खोलने के फैसले के बारे में भी बताया कि उनकी सरकार 300 स्कूल खोलेगी. जिससे शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार हो सके. पीएम मोदी ने सरकार के इस फैसले की सराहना भी की.

सीएम ने बताया कि प्रधानमंत्री ने मध्य प्रदेश में चंदन की खेती की सलाह दी है. पीएम ने कहा कि क्रॉप पैटर्न बदला जाएगा तो इससे किसानों को फायदा होगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बैठक में उन्होंने एथेनॉल पॉलिसी की भी जानकारी दी, जिसमें 28 कंपनियों ने आवेदन दिया है. सीएम ने बताया कि उनकी सरकार तेजी से एथेनॉल पॉलिसी पर काम करेगी. इनके अलावा डिजिटल हेल्थ मिशन और आयुष्मान भारत योजना पर भी चर्चा हुई. सीएम ने प्रधानमंत्री को 15 नवंबर को आयोजित होने वाले जनजातीय गौरव दिवस के लिए मध्य प्रदेश आने का न्योता भी दिया है. 

उपचुनाव को लेकर सीएम से सवाल किया गया कि कांग्रेस द्वारा सरकार की जनदर्शन यात्रा और सेवा ही संपूर्ण अभियान को बंद करने की मांग की जा रही है. इस पर सीएम ने कहा कि कांग्रेस कुछ कर नहीं पाती इसलिए उनके पेट में दर्द होता है. उपचुनाव की कुछ सीटों के लिए पूरे प्रदेश का विकास क्यों रोक दें? सीएम ने कहा कि कांग्रेस भी क्षेत्र में जाए. सीएम शिवराज ने दावा किया कि उपचुनाव में लोकसभा सीट के साथ ही सभी तीनों विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज करेंगे. 

Trending news