CM शिवराज बोले- कमलनाथ वोट के लिए पागल हुए, पूर्व CM का पलटवार- यह सड़क छाप गुंडों की भाषा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1642611

CM शिवराज बोले- कमलनाथ वोट के लिए पागल हुए, पूर्व CM का पलटवार- यह सड़क छाप गुंडों की भाषा

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव (MP Assembly Election 2023) जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे नेताओं के जुबानी तीर भी अब काफी तीखे होते जा रहे हैं. चुनावी साल होने की वजह से बीजेपी (BJP), कमलनाथ (Kamal Nath) और कांग्रेस (Congress) को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है.

फाइल फोटो

kamalnath vs shivraj: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव (MP Assembly Election 2023) जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे नेताओं के जुबानी तीर भी अब काफी तीखे होते जा रहे हैं. चुनावी साल होने की वजह से बीजेपी (BJP), कमलनाथ (Kamal Nath) और कांग्रेस (Congress) को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है. अब सीएम शिवराज (Shivraj singh chouhan) ने कांग्रेस पर दंगे भड़काने की साजिश का आरोप लगाया है, जिसपर कमलनाथ ने करारा हमला बोला है.

दरसअल सीएम शिवराज ने कहा मध्यप्रदेश शांति का टापू है. प्रेम स्नेह और सद्भाव के साथ मध्य प्रदेश की जनता त्योहार मनाती है. शांति और सद्भाव के साथ रामनवमी और हनुमान जयंती का त्यौहार मनाया गया लेकिन कांग्रेस को यह रास नहीं आता. सीएम ने कहा क्या वोट के लिए धर्म और जातियों में लोगों को भड़काया जाएगा? कमलनाथ बताएं मध्यप्रदेश में कहा दंगे भड़क रहे हैं? सीएम शिवराज ने कहा कि आप कुछ भी कर लें मध्यप्रदेश को दंगे की आग में नहीं जलने देंगे ,यहां अमन औ चैन कायम रहेगा. सीएम ने कहा कांग्रेस को लोग मन ही मन दंगा भड़कने की कामना करते हैं. सीएम के इस बयान पर कमलनाथ ने पलटवार किया है.

कमलनाथ ने किया पलटवार
वहीं सीएम शिवराज के बयान पर कमलनाथ ने पलटवार करते हुए कहा कि शिवराज जी कुछ दिन पहले आप मेरा अंत करना चाहते थे और आज आपने मुझे पागल कहा है. पूरी दुनिया देख रही है कि मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री कैसी हरकतें कर रहा है? उसके भीतर की सारी सभ्यता, मर्यादा और संस्कार समाप्त हो चुके हैं. वह सड़क छाप गुंडों की भाषा बोल रहा है. मुझे अपने अपमान की फिक्र नहीं है. मैं तो पिछले 44 साल से मध्य प्रदेश की जनता की सेवा कर रहा हूं और आखिरी सांस तक करता रहूंगा.

लेकिन मुझे दुख इस बात का है कि मध्य प्रदेश जैसे महान राज्य के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर ऐसे कुंठित विचारों वाला व्यक्ति बैठा है. ऐसे व्यक्ति का मुख्यमंत्री होना प्रदेश की 8 करोड़ जनता का अपमान है. लेकिन मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि आप का षड्यंत्र कामयाब नहीं होगा. शिवराज जी मध्य प्रदेश शांति का टापू था और रहेगा. लेकिन आपने अपने 18 साल के कुशासन में मध्यप्रदेश की शांति भंग कर दी है.

इतिहास माफ नहीं करेगा- कमलनाथ 
कमलनाथ ने आगे कहा कि जब आप सुबह मीडिया से मुखातिब होकर मुझे गालियां दे रहे थे, तब भी मुख्यमंत्री आवास के बाहर हजारों कर्मचारी आप के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे. आपने नौजवानों से रोजगार छीन लिया है, किसानों से उपज का सही मूल्य छीन लिया है, बहनों से उनकी सुरक्षा छीन ली है, अल्पसंख्यक, दलित और आदिवासियों से सामाजिक न्याय छीन लिया है, पिछड़ा वर्ग से कांग्रेस का दिया आरक्षण छीन लिया है, सामान्य वर्ग से विकास की संभावनाएं छीन ली हैं. आपने हर वर्ग के जीवन से सुख शांति का हरण कर लिया है. आपने 18 साल में पूरी एक पीढ़ी बर्बाद कर दी है. इतिहास आपको कभी माफ नहीं करेगा.

वोट के लिए पागल हो गए- शिवराज
दरअसल सीएम शिवराज ने कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि कोविड-19 समय भी यह लोगों की लाशों को देख कर खुश होते थे. 2018 में चुनाव से पहले जब कमलनाथ मुख्यमंत्री नहीं थे तब भी वह कह रहे थे कि मुसलमानों के पोलिंग बूथ पर 90% वोट क्यों पड़ रहे वोट डलवाओ नहीं तो नुकसान हो जाएगा. उन्होंने कहा कि वोटों की भूख में इतने पागल हो गए कि मध्यप्रदेश को अशांति और वैमनस्य में धकेलना चाहते है. कांग्रेस मुसलमानों को वोट बैंक मानकर काम करती है.

Trending news