400 करोड़ की लागत से बने इस अस्पताल की हालत खराब, इलाज के लिए नहीं हैं डॉक्टर व नर्स
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1004735

400 करोड़ की लागत से बने इस अस्पताल की हालत खराब, इलाज के लिए नहीं हैं डॉक्टर व नर्स

करीब 400 करोड़ रुपये से भी ज्यादा की लागत लगी थी. लोगों को उम्मीद थी कि इस मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के बनने से उन्हें बेहतर इलाज मिल सकेगा और किसी को भी इलाज के लिए बाहर का रुख नहीं करना पड़ेगा. 

राजनांनगांव मेडिकल कॉलेज अस्पताल

किशोर शिल्लेदार/राजनांदगांव: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव स्थित मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल समस्याओं से भरा हुआ है.राजनांदगांव जिले के नागरिकों के लिए मेडिकल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल करीब 7 साल पहले निर्मित किया गया था. बावजूद इसके यहां के लोग इसका लाभ नहीं ले पा रहे हैं.

इस अस्पताल को बनाने में करीब 400 करोड़ रुपये से भी ज्यादा की लागत लगी थी. लोगों को उम्मीद थी कि इस मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के बनने से उन्हें बेहतर इलाज मिल सकेगा और किसी को भी इलाज के लिए बाहर का रुख नहीं करना पड़ेगा.यह मेडिकल कॉलेज अस्पताल लोगों की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया. 

ये भी पढ़ें-छत्तीसगढ़: पाइपलाइन तो बिछी पर कभी नहीं आया पानी, अब निगम ने जनता को थमा दिए हजारों के बिल

इस अस्पताल में पर्याप्त सुविधाएं व संसाधन उपलब्ध नहीं है. वर्तमान समय में अस्पताल में विशेषज्ञ डाक्टरों,प्रशिक्षित नर्सों व अन्य मेडिकल स्टाफ की बेहद कमी बनी हुई है. न ही यहां आवश्यक उपकरण हैं और न जो हैं भी उन्हें चलाने के लिए कोई तकनीकी स्टाफ भी नहीं है. ऐसे में इस अस्पताल जिले के दूरदराज इलाको से आने वाले मरीजों को शहर के निजी या बाहर दूसरे शहरों में जाना पड़ता है.

मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सहायक अधीक्षक डॉ. सी एस मोहोबे ने स्वीकार किया है कि अस्पताल में विशेषज्ञ डॉक्टरों और अन्य संसाधनों की कमी है. इसे दूर करने के लिए पूरे प्रयास किये जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि इस संबंध में राज्य शासन से लगातार पत्र व्यवहार व संपर्क किया जा रहा है. जल्द ही इन समस्याओं का समाधान कर व्यवस्था को सुधार लिया जाएगा.

Watch LIVE TV-

Trending news