MP Congress: लोकसभा चुनाव के लिए इलेक्शन कमेटी का ऐलान, पटवारी बने चेयरमैन, इन नेताओं को भी मिली जगह
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2047216

MP Congress: लोकसभा चुनाव के लिए इलेक्शन कमेटी का ऐलान, पटवारी बने चेयरमैन, इन नेताओं को भी मिली जगह

Lok Sabha Elections: आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने शनिवार को इलेक्शन कमेटी का ऐलान कर दिया है. मध्य प्रदेश पीसीसी चीफ जीतू पटवारी को कमेटी का चैयरमैन बनाया गया है. इलेक्शन कमेटी की लिस्ट में कमलनाथ दिग्विजय सिंह, उमंग सिंघार, सुरेश पचौरी, कांतिलाल भूरिया, अरुण यादव और अजय सिंह के अलावा 34 नेताओं को जगह मिली है.

MP Congress: लोकसभा चुनाव के लिए इलेक्शन कमेटी का ऐलान, पटवारी बने चेयरमैन, इन नेताओं को भी मिली जगह

Lok Sabha Elections: आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने शनिवार को इलेक्शन कमेटी का ऐलान कर दिया है. मध्य प्रदेश पीसीसी चीफ जीतू पटवारी को कमेटी का चैयरमैन बनाया गया है. इलेक्शन कमेटी की लिस्ट में कमलनाथ दिग्विजय सिंह, उमंग सिंघार, सुरेश पचौरी, कांतिलाल भूरिया, अरुण यादव, अजय सिंह, विवेक तन्खा, रामनिवास रावत, सज्जन सिंह वर्मा, कमलेश्वर पटेल, राजेंद्र कुमार सिंह, फूल सिंह बरैया, हेमंत कटारे, गोविंद सिंह, एनपी प्रजापति, आरिफ मसूद समेत 34 नेताओं को जगह मिली है.

कांग्रेस पार्टी मध्य प्रदेश में कलह से जूझ रही है. प्रदेश कांग्रेस ने आज ही लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर पीसीसी कार्यालय में बैठक बुलाई थी. बैठक में कांग्रेस के हारे हुए प्रत्याशियों ने दिल्ली से आने वाले पर्यवेक्षकों की कार्यवाही पर सवाल खड़े किए और कहा कि जब-जब पर्यवेक्षक चुनाव के समय आते हैं तब तक कांग्रेस में गुटबाजी बढ़ जाती है. इसलिए अब चुनाव के समय में कांग्रेस पार्टी पर्यवेक्षक क्षेत्र में ना भेजें.

पर्यवेक्षकों के दौरों पर जताया एतराज 
कांग्रेस पार्टी के हारे हुए प्रत्याशियों ने कहा कि कांग्रेस में खुलकर खिलाफत करने वाले और बत्तीबाज नेताओं को बाहर किया जाए, क्योंकि कांग्रेस में आस्तीन के सांप बहुत है. पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह शेर पार्टी के दिल्ली से आने वाले पर्यवेक्षकों के दौरों पर एतराज जताया. आने वाले समय में दौरे करने के पक्ष में नहीं दिखे. कार्यकर्ताओं ने कहा कि पर्यवेक्षक दौरों के चलते पार्टी में गुटबाजी को बढ़ावा देते हैं.

राजनीतिक मामलों की कमेटी का गठन
कांग्रेस ने इसके अलावा राजनीतिक मामलों की कमेटी का गठन भी किया है. दोनों ही कमेटियों में कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेताओं को दी गई है. इलेक्शन कमेटी में 34 नेताओं, जबकि पॉलिटिकल अफेयर कमेटी में 32 नेताओं को जगह दी गई. पॉलिटिकल अफेयर कमेटी में अध्यक्ष प्रदेश प्रभारी जितेंद्र सिंह जबकि संयोजक प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी को बनाया. इस समीति में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार,कांतिलाल भूरिया, सुरेश पचौरी, अरुण यादव,अजय सिंह, विवेक तंखा, नकुलनाथ कमलेश्वर पटेल,ओमकार सिंह मरकाम समेत 32 सदस्य बनाए गए. 

 

इससे पहले की थी प्रभारी की नियुक्ति
कांग्रेस ने इससे पहले लोक सभा चुनाव को देखते हुए मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लिए नए प्रभारियों की नियुक्ति की थी. कांग्रेस जितेंद्र सिंह को प्रभारी बनाया था. इसके अलावा सचिन पायलट को छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी दी थी. दूसरी ओर कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के लिए इलेक्शन कमेटी का ऐलान किया. यहां दीपक बैज के इसका अध्यक्ष बनाया गया है. साथ ही कमेटी में भूपेश बघेल, डॉ. चरण दास महंत, टी.एस. सिंह देव, ताम्रध्वज साहू, रवीन्द्र चौबे, मोहम्मद अकबर, शिवकुमार डहरिया, अनिला भिंडिया, जय सिंह अग्रवाल, मोहन मरकाम, गुरु रूद्र कुमार, धनेन्द्र साहू, सत्यनारावन शर्मा, अमितेश शुक्ला, विकास उपाध्याय, राजेश तिवारी और पारस चोपड़ा शामिल हैं.  

Trending news