MP Elections 2023: चुनाव से पहले कमलनाथ को बड़ी जिम्मेदारी, कांग्रेस ने बनाया इस महत्वपूर्ण समिति का संयोजक
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1805366

MP Elections 2023: चुनाव से पहले कमलनाथ को बड़ी जिम्मेदारी, कांग्रेस ने बनाया इस महत्वपूर्ण समिति का संयोजक

MP Elections 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के कुछ ही महीने बचे हैं. इससे पहले भाजपा और कांग्रेस पूरी तरह से चुनावी मोड में आ गई हैं. दोनों ही राजनीतिक दलों ने युद्ध स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी हैं. कांग्रेस ने तो कमलनाथ को बड़ी जिम्मेदारी भी सौंप दी.

MP Elections 2023: चुनाव से पहले कमलनाथ को बड़ी जिम्मेदारी, कांग्रेस ने बनाया इस महत्वपूर्ण समिति का संयोजक

MP Assembly Elections 2023/आकाश द्विवेदी: मध्य प्रदेश में आगामी विधान सभा चुनाव को देखते हुए ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) ने प्रदेश में चुनाव समिति का ऐलान कर दिया है. इस चुनाव समिति का संयोजक पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ को बनाया गया है. समिति में सभी फ्रंटल ऑर्गेनाइजेशन के स्टेट हेड समेत 20 सदस्य हैं. समिति में दिग्विजय सिंह, अरुण यादव, विवेक तन्खा,  कांतिलाल भूरिया, सुरेश पचौरी और नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह जैसे कई बड़े नाम शामिल हैं. 

खास बात ये है कि इस बार विधायक आरिफ मसूद को भी इस समीति को जगह मिली है. फ्रंटल आर्गेनाईजेशन के सभी प्रभारियों को समिति में शामिल किया गया है. इससे पहले कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए ऑब्जर्वर की नियुक्ति के बाद अब प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों के पर AICC ने ऑब्जर्वर नियुक्त किए. सभी सीटों पर प्रदेश के बाहर के नेताओं को जिम्मेदारी दी गई. 

लोकसभा सीटों के लिए ऑब्जर्वर नियुक्त
कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा लोकसभा सीट का ऑब्जर्वर महाराष्ट्र सरकार में मंत्री रह चुके डॉ अनीस अहमद को बनाया गया है. भोपाल लोकसभा सीट के लिए असम के कांग्रेस विधायक रकीबुद्दीन अहमद को ऑब्जर्वर बनाया गया. ग्वालियर लोकसभा सीट पर प्रकाश जोशी ऑब्जर्वर बनाए गए हैं. इंदौर लोकसभा सीट का पर्यवेक्षक मोहन जोशी को बनाया गया है. भिंड में प्रदीप टम्टा, देवास में विधायक कीर्ति पटेल धार का विधायक तुषार चौधरी को जिम्मेदारी दी गई है. ऑब्जर्वर आगामी मध्यप्रदेश विधानसभा के लिए चुनाव तैयारियों की लोकसभा वाइज निगरानी करेंगे.
 
बीजेपी कर रही घोषणा पत्र पर मंथन
इधर, कांग्रेस के साथ-साथ बीजेपी की तैयारियां भी जोरो पर हैं. आज बीजेपी घोषणा पत्र समिति की बैठक शुरू हो गई है. बैठक में समिति के अध्यक्ष जयंत मलैया सहित तमाम सदस्य मौजूद हैं. इसमें नरेंद्र सिंह तोमर, वीडी शर्मा, हितानंद शर्मा, राजवर्धन सिंह दत्तीगांव सहित अन्य सदस्य मौजूद हैं. बैठक में बीजेपी के घोषणा पत्र पर मंथन किया जायेगा. यह बैठक भोपाल स्थित बेजपी के मुख्यालय पर चल रही है.

Trending news