MP News: CM मोहन के BJP में शामिल होने के ऑफर पर बोले ओमकार सिंह मरकाम, 'हम तो आईना है', जानिए इसके मायने
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2086534

MP News: CM मोहन के BJP में शामिल होने के ऑफर पर बोले ओमकार सिंह मरकाम, 'हम तो आईना है', जानिए इसके मायने

Omkar Singh Markam: जबलपुर में सीएम मोहन यादव ने खुले मंच से कांग्रेस विधायक ओमकार सिंह मरकाम को बीजेपी में शामिल होने का ऑफर दिया था. जिस पर कांग्रेस विधायक ने भी अहम प्रतिक्रिया दी है. 

सीएम के ऑफर पर मरकाम का बयान

CM Mohan Offers Congress MLA: सीएम मोहन यादव का कांग्रेस विधायक ओमकार सिंह मरकाम को बीजेपी में शामिल होने का ऑफर देने का मुद्दा मध्य प्रदेश के राजनीतिक गलियारों में सबसे ज्यादा चर्चा में है. जबलपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में सीएम मोहन ने ओमकार सिंह मरकाम से कहा था कि कहा 'गलत पटरी पर बैठे हो मेरे साथ आओ.' सीएम के इस ऑफर पर कांग्रेस विधायक ओमकार सिंह मरकाम ने भी अब बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि 'मैं तो आईना हूं और अपना काम कर रहा हूं.'

मैं तो आईना हूं, विपक्ष में रहूंगा

जबलपुर में सीएम मोहन से मिले ऑफर के बाद जब मीडिया ने कांग्रेस विधायक ओमकार सिंह मरकाम से बीजेपी में जाने के मुद्दे पर सवाल किया तो उन्होंने कहा 'सभी राजनीतिक पार्टियों की अपनी विचारधारा होती है, कुछ साल पहले बीजेपी भी विपक्ष की भूमिका में थी. लेकिन तब कांग्रेस ने कभी इस तरह की राजनीति नहीं की थी. मैं सकारात्मक विकास के साथ हमेशा सहयोग करूंगा. लेकिन मुख्यमंत्री के सपने पूरे नहीं होंगे.  मैं विपक्ष में रहकर हमेशा विपक्ष की भूमिका ही निभाऊंगा. मैं आईना हूं और आईना अपना काम करता है. इसलिए विपक्ष में रहते हुए आईने का काम करूंगा.' ओमकार सिंह मरकाम के इस बयान से फिलहाल एक बात साफ होती नजर आ रही है कि उनका बीजेपी में जाने का फिलहाल कोई इरादा नहीं है. 

ये भी देखें: कांग्रेस MLA को CM मोहन ने दिया यह ऑफर, वायरल हो रहा Video

बीजेपी पर साधा निशाना 

इस दौरान ओमकार सिंह मरकाम ने लोकसभा चुनाव को लेकर भी बीजेपी पर जमकर निशाना साधा, उन्होंने कहा 'जिस तरह से बिहार में सरकार बदली है, उससे बीजेपी का डर आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर साफ दिख रहा है. लेकिन जनता अब समझदार है. हालांकि जब उनसे पूछा गया कि बीजेपी मध्य प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों को जीतने का लक्ष्य लेकर चल रही है, ऐसे में कांग्रेस का लक्ष्य क्या है, जिस पर ओमकार सिंह मरकाम ने कोई दावा तो नहीं किया, लेकिन उन्होंने कहा कि इस चुनाव में कांग्रेस पार्टी मध्य प्रदेश में अच्छा प्रदर्शन जरूर करेगी.'

लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं मरकाम 

कांग्रेस मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई है. माना जा रहा है कि इस बार पार्टी के कई दिग्गज नेता लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं, जिसमें ओमकार सिंह मरकाम के नाम की चर्चा भी हो रही है. राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि कांग्रेस इस बार मंडला-डिंडौरी लोकसभा सीट से ओमकार सिंह मरकाम को चुनाव लड़ा सकती है. हालांकि इसको लेकर अब तक कोई बड़ा बयान सामने नहीं आया है. लेकिन महाकौशल अंचल में फिलहाल मरकाम कांग्रेस का सबसे बड़ा आदिवासी चेहरा माने जाते हैं. वह डिंडौरी विधानसभा सीट से लगातार चार विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं. 

सीएम मोहन ने दिया था ऑफर 

बता दें कि जबलपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में सीएम मोहन यादव ने खुले तौर पर कांग्रेस विधायक ओमकार सिंह मरकाम को बीजेपी में शामिल होने का ऑफर दिया था. उन्होंने कहा 'कहां गलत पटरी में बैठे हुए हो, मेरे साथ आओ, क्या मतलब है!.' मुख्यमंत्री के यूं खुले मंच से कांग्रेस विधायक को बीजेपी में शामिल होने का ऑफर देने के बाद प्रदेश के सियासी गलियारों में चर्चाओं का बाजार जरूर गर्म हो गया है. 

ये भी पढ़ेंः CM मोहन ने कमलनाथ के MLA को दिया BJP में आने का ऑफर, सियासी अटकलें शुरू

Trending news