Pathan के बाद 'गांधी - गोडसे एक युद्ध' फिल्म पर विवाद , गणतंत्र दिवस के दिन कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन
Advertisement

Pathan के बाद 'गांधी - गोडसे एक युद्ध' फिल्म पर विवाद , गणतंत्र दिवस के दिन कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

Mp Gandhi Godse ek Yudhha movie: पठान फिल्म (Shahrukh Khan Pathan movie) को लेकर शुरू हुआ एमपी में विवाद थम ही नहीं रहा है. इसी बीच गांधी गोडसे एक फिल्म को लेकर विवाद शुरू हो गया है. आपको बता दें कि इस फिल्म के विरोध में कांग्रेस पार्टी ने (congress party) राजधानी भोपाल (bhopal) में विरोध प्रदर्शन करने और फिल्म न चलने की चेतावनी दी थी.

Pathan के बाद 'गांधी - गोडसे एक युद्ध' फिल्म पर विवाद , गणतंत्र दिवस के दिन कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

Mp Congress Protest: एमपी में पठान फिल्म (Shahrukh Khan Pathan) को लेकर उमड़ा विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. इसी बीच आज रिलीज हो रही फिल्म "गांधी गोडसे एक युद्ध" (Gandhi Godse ek Yudhha movie) को लेकर भी भारी विरोध शुरू (protest) हो गया है. आपको बता दें कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने चेतावनी दी है कि इसे किसी भी हाल में चलने नहीं दिया जाएगा. इस फिल्म के विरोध में कांग्रेस के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरने की तैयारी में है. ऐसे में गणतंत्र दिवस (republic day) के अवसर पर यह एक बड़ी चुनौती होगी.

गांधी के इतिहास से छेड़छाड़
कांग्रेस के अजा विभाग के जिलाध्यक्ष कुणाज गजभिये ने कहा कि इस फिल्म के जरिए महात्मा गांधी के इतिहास से छेड़छाड़ किया गया है. जो कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के लिए खेद का विषय है. इसकी वजह से इसका विरोध किया जा रहा है और राजधानी भोपाल में आज इस फिल्म के विरोध में प्रदर्शन होगा.

पहले भी फूंके जा चुके है पुतले 
'गांधी गोड्से एक युद्ध फिल्म' का एमपी में काफी दिनों पहले से विरोध हो रहा है. आपको बता दें कि बीते दिनों में इसके विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा भोपाल में फिल्म के डायरेक्टर के पुतले भी फूंके जा चुके हैं. अगर   हम इस समय का माहौल देखें तो एमपी में एक तरफ पठान फिल्म का विरोध हो रहा है दूसरी तरफ गांधी गोड्से एक युद्ध का भी विरोध हो रहा है.
    

ट्रेलर के बाद से शुरू हुआ विरोध
11 जनवरी को गांधी गोड्से एक फिल्म का ट्रेलर लांच हुआ था उसके बाद से ही इसका विरोध शुरू हो गया. कांग्रेस कार्यकर्ता खुलकर इसका विरोध करने लगे. उनका कहना है कि फिल्म के ट्रेलर को देखने के बाद ही लग गया कि ये फिल्म सोची-समझी साजिश के तहत बनाई गई है. इस फिल्म में मुस्लिम समाज और गांधीजी के बारे में आपत्तिजनक दृश्य और संवाद दिखाए गए हैं. फिल्म में मनगढ़ंत बातें भी बताई गई हैं. ये फिल्म देश को बांटने का काम करेगी और तब ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा था कि इसे राजधानी भोपाल के किसी भी टॅाकीज में चलने नहीं देंगे. ऐसे में एक तरफ गणतंत्र दिवस का जश्न और दूसरी तरफ फिल्म को लेकर प्रदर्शन की चेतावनी प्रशासन के लिए एक बड़ी चुनौती है.

 

Trending news