OBC आरक्षणः ओबीसी महासभा के समर्थन ने आई कांग्रेस, प्रेस नोट जारी कर कही ये बात
Advertisement

OBC आरक्षणः ओबीसी महासभा के समर्थन ने आई कांग्रेस, प्रेस नोट जारी कर कही ये बात

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मध्य प्रदेश में पंचायत और निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण का रास्ता साफ हो चुका है. लेकिन इस फैसले के बाद भी ओबीसी महासभा ने 21 मई को प्रदेश में होने वाले विरोध प्रदर्शन को जारी रखने का ऐलान किया है.

OBC आरक्षणः ओबीसी महासभा के समर्थन ने आई कांग्रेस, प्रेस नोट जारी कर कही ये बात

भोपाल: सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मध्य प्रदेश में पंचायत और निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण का रास्ता साफ हो चुका है. लेकिन इस फैसले के बाद भी ओबीसी महासभा ने 21 मई को प्रदेश में होने वाले विरोध प्रदर्शन को जारी रखने का ऐलान किया है. अब मध्य प्रदेश कांग्रेस ने भी ओबीसी महासभा के समर्थन में उतर आई है. इस संबंध में पार्टी ने एक प्रेस नोट जारी कर जानकारी दी है.

क्या है कांग्रेस का स्टैंड
मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से सह स्थायी मंत्री संजय श्रीवास्तव ने प्रेस नोट जारी किया है. इसमें कहा गया है कि ओबीसी महासभा के प्रदेश व्यापी बंद को कांग्रेस का पूर्ण समर्थन है. कांग्रेस का भी मानना है कि ओबीसे के अधिकार कम हुए है. इस लिए उनकी मांग को पूरा करने के लिए हम भी सरकार से मांग करते हैं.

  Motivational: इस कुत्ते से सीखिए जीवन का पाठ, 40 सेकेंड आपको दे देगा जीतने का जज्बा

क्यों किया जा रहा है बंद
दरअसल, ओबीसी महासभा का कहना है कि सरकार सुप्रीम कोर्ट ने स्पष्ट कहा कि 50 प्रतिशत से ज्यादा आरक्षण नहीं होना चाहिए, ऐसे में ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण नहीं मिलेगा. इसलिए हम इस फैसले से खुश नहीं है. इस वजह से प्रदेश में 21 मई को होने वाले बंद का फैसला जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें: पुलिस वाले बने परिजन: नहीं मान रहे थे माता-पिता, थाने में करा दी प्रेमी जोड़े की शादी

सुप्रीम कोर्ट ने दिया था ये आदेश
बता दें कि पहले सुप्रीम कोर्ट ने पंचायत और निकाय चुनाव बिना ओबीसी आरक्षण के ही कराने के निर्देश दिए थे. लेकिन बाद में शिवराज सरकार ने इस फैसले में संसोधन की मांग करते हुए एप्लीकेशन फॉर मॉडिफिकेशन सुप्रीम कोर्ट में दायर की किया था. जिस पर सुनवाई के बाद आर सुप्रीम कोर्ट ने ओबीसी वर्ग को आरक्षण दिए जाने का निर्देश दिया है.

LIVE TV

Trending news