Coronavirus Updates: MP में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, भोपाल-इंदौर में सबसे ज्यादा मरीज
Advertisement

Coronavirus Updates: MP में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, भोपाल-इंदौर में सबसे ज्यादा मरीज

Corona Cases in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले में तेजी देखने को मिली है. Covid-19 के बढ़ते मामलों को लेकर आज स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया हाईलेवल की समीक्षा बैठक बुलाई है. 

Coronavirus Updates: MP में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, भोपाल-इंदौर में सबसे ज्यादा मरीज

Covid News Update in Madhya Pradesh: देश में एक बार फिर कोरोना (Corona) पैर पसार रहा है. पिछले कुछ दिनों से (Covid-19) कोविड-19 के मामलों में तेजी देखने को मिल रहा है. वहीं देश का दिल कहे जानें वाले मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh) में पिछले 4 दिनों से कोरोना के मामलों में तेजी देखने को मिल रहा है. आए दिन 25 से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं. कोरोना के बढ़ते मामले ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है. कोरोना को लेकर सरकार अलर्ट है.

भोपाल-इंदौर में मिले नए केस
मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. प्रदेश में बीते गुरुवार को कोरोना के 26 नए मामले सामने आए हैं. सबसे ज्यादा मामले राजधानी भोपाल से 12 केस, फिलहाल भोपाल में कोरोना के 90 एक्टिव केस हैं. प्रदेश भर में कुल 164 केस सामने आए हैं. प्रदेश भर में कोरोना के कुल 164 एक्टिव केस हैं. कोरोना की  पॉजिटिविटी दर बढ़कर 3.4 पहुंच गई है. बताते चलें कि इसके पहले सोमवार को भोपाल में 16 और इंदौर में 11, मंगलवार को भोपाल में 15, इंदौर में छह, खंडवा में तीन, नर्मदापुरम और नरसिंहपुर में एक-एक मरीज मिले थे. 

 10 और 11 को होगा माकड्रिल
कोरोना मरीज के बढ़ते मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग अपने तैयारियों में लगा हुआ है. वहीं एक बार फिर तैयारियों का आकलन करने के लिए 10 और 11 अप्रैल को पूरे प्रदेश में माकड्रिल की जाएगी. माकड्रिल के साध ही बिस्तर दवा समेत अन्य संसाधनों की जानकारी भारत सरकार के पोर्टल पर अपडेट की जाएगी. इसके साथ ही आक्सीजन प्लांट को भी चलाकर देखा जाएगा. फिलहाल प्रदेश में कुल 11 हजार 633 आइसीयू और 24 हजार 240 आक्सीजन बेड उपलब्ध है.

स्वास्थ्य मंत्री करेंगे मीटिंग
देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया आज शुक्रवार को कोविड-19 की स्थिति और तैयारियों के बारे में समीक्षा के लिए हाईलेवल मीटिंग बुलाई है. बैठक दोपहर 12 बजे होगी. बैठक में नीति आयोग, NTAGI के अधिकारी भी शामिल होंगे. मनसुख मांडविया ने कोविड-19 की स्थिति पर कहा कि हमें सतर्क रहने की जरूरत है, लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है. 

छत्तीसगढ़ में भी बढ़ रहे मामले
वहीं अगर बात की जाए छत्तीसगढ़ कि तो राजधानी रायपुर में भी कोरोना की रफ्तार बढ़ रही है. बीते 24 घंटों में कोरोना के 102 नए मामले सामने आए हैं. रायपुर -25,कोंडागांव -17 राजनांदगाव -12,धमतरी 11 बिलासपुर 09,महासमुंद -08 दुर्ग -06 दंतेवाड़ा -06 जांजगीर 04सरगुजा 02 नए मरीज मिले हैं. 

ये भी पढ़ेंः Gold Silver Price Today: सोना-चांदी खरीदना हुआ सस्ता, जानिए कितने घट गए दाम

Trending news