Bhopal News: गौ हत्या के तीन कसाईयों को पुलिस ने रंगे हाथ पकड़ा, अवैध मकान को किया ध्वस्त
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1583414

Bhopal News: गौ हत्या के तीन कसाईयों को पुलिस ने रंगे हाथ पकड़ा, अवैध मकान को किया ध्वस्त

राजधानी भोपाल कें गांधीनगर में पुलिस ने 3 कसाईयों को गो हत्या के मामले में खून से सने हथियार के साथ गिरफ्तार किया है. वहीं इसमें शामिल आरोपी इरशाद के अवैध निर्माण पर बुलडोजर भी चलवाया है. 

प्रतिकात्मक तस्वीर

Cow Slaughter in Bhopal: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में गौ हत्या (Cow slaughter) के आरोप में तीन लोगों के खिलाफ प्रशासन ने बड़ी कार्रावाई की है. इन आरोपियों के खिलाफ रासुका (national security law) लगाने की कार्रवाई की जा रही है. वहीं एक आरोपी के अवैध निर्माण पर बुलडोजर (bulldozer) भी चलाया गया है. बता दें कि बीते मंगलवार को सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों आरोपियों को रंगे हाथ पकड़ा था. जिसके बाद से इनके खिलाफ कार्रवाई जारी है. 

जानिए पूरा मामला
दरअसल बीते मंगलवार के को पुलिस टीम को सूचना मिली थी, की राजधानी भोपाल के गांधी नगर थाना क्षेत्र के पारस नगर में गौ हत्या की गई है. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने तीन आरिपोयं को खून से सने धारदार हथियार के साथ देखा. जिसके बाद तीनों ने भागने का प्रयास किया. लेकिन पुलिस टीम ने पकड़ लिया. पुलिस से पूछताछ के दौरान तीनों ने गौ हत्या की बात को स्वीकार किया है. पुलिस द्वारा पकड़े गए तीनों आरोपियों की पहचान इमरान 30 वर्ष, इरसाद 28 वर्ष और जावेद 30 वर्ष है. तीनों के खिलाफ पुलिस ने पशु क्रूरता निवारण अधिनियमऔर भारतीय दंड संहिता के प्रापधानों के मामले दर्ज कर गिरफ्तार किया है. 

इरशाद के घर पर चला बुलडोजर
गौ हत्या के मामले में आरोपी इरशाद के अवैध निर्माण पर को प्रशासन द्वार बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया गया है. वहीं इस पूरे मामले पर स्थानीय विधायक रामेश्वर शर्मा ने गौ हत्या को दुर्भाग्यपर्ण बताते हुए कहा कि इन लोगों की मंशा सांप्रदायिकता भड़काने के लिए है. उन्होंने इस मामले में पुलिस प्रशासन से इन लोगों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रावाई करने की बात कही. वहीं पूरे मामले में पुलिस सघनता से जांच कर रही है. इसमें और कौन कौन लोग और शामिल हैं, इसकी भी जांच की जाएगी.

ये भी पढ़ेंः Congress Session: कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन पर लाखों खर्च! 350 एसी तैयार, 1500 लग्जरी गाड़ियां तैनात

Trending news