रजनीकांत का सबसे बड़ा फैन जिससे धोनी को भी डर, क्या शाहरुख की KKR को दिलाएगा खिताब
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1007784

रजनीकांत का सबसे बड़ा फैन जिससे धोनी को भी डर, क्या शाहरुख की KKR को दिलाएगा खिताब

 IPL 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स की सबसे अच्छी खोज रहे वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने अपनी टीम को फाइनल तक पहुंचाने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई है.

 pic credit/@cricbuzz

नई दिल्ली: IPL 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स की सबसे अच्छी खोज रहे वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने अपनी टीम को फाइनल तक पहुंचाने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई है, और अब वो कोलकाता को खिताब दिलाने से एक कदम दूर है. गौरतलब है कि आईपीएल के दूसरे क्वालिफायर में दिल्ली के खिलाफ इस खिलाड़ी ने 38 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था. महज 41 गेंदों में 55 रनों की धुआंधार पारी खेल टीम को जीत दिलाने में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका दिलाई थी. अपनी इस पारी में 3 छक्के और 4 चौके जड़े थे.

IPL 2021: कौन है इंदौरी Venkatesh Iyer जिसकी बदौलत KKR IPL-13 के फाइनल तक पहुंची

CSK को वेंकटेश से खतरा
एमएस धोनी (MS Dhoni) ने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स को 3 बार चैंपियन बनाया है. वहीं वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) 'कैप्टन कूल' का चौथी बार खिताब जीतने का ख्वाब चकनाचूर कर सकते हैं, फाइनल में सीएसके के बॉलर को उन पर हर हाल में लगाम लगानी होगी.

कौन हैं वेंकटेश अय्यर?
ऑलराउंडर (All-rounder Venkatesh Iyer) वेंकटेश अय्यर की उम्र अभी केवल 26 साल है और वे मध्यप्रदेश के इंदौर के रहने वाले हैं. उन्होंने अभी तक सिर्फ 38 घरेलू टी20 के मुकाबले खेले हैं. इस दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 21 विकेट भी चटकाए हैं. वेंकटेश ने बल्लेबाजी करते हुए 36 की औसत से 724 रन बनाए हैं. जिसमें 2 अर्धशतक भी शामिल है. इसके अलावा सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उनका स्ट्राइक रेट 138 का है, जो टी20 के लिहाज से बेहद अच्छा माना जाता है. इसके अलावा उन्होंने 10 फर्स्ट क्लास मैच भी खेलें हैं, जिसमें 545 रन, 7 विकेट और 24 लिस्ट मैच में 849 रन, 10 विकेट झटके हैं.

रजनीकांत के बहुत बड़े फैन अय्यर
बता दें कि इंदौर के रहने वाले और कोलकाता के इस सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने घरवालों के कहने पर MBA की डिग्री हासिल कर रखी है. इसके साथ ही वेंकटेश फिल्मों के भी शौकीन हैं. वे सुपरस्टार रजनीकांत के बहुत बड़े फैन हैं. खास बात ये कि कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के मेंटर डेविड हसी ने तो उन्हें न्यूजीलैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज और चेन्नई सुपरकिंग्स के मेंटर स्टीफन फ्लेमिंग का क्लोन बता दिया.

सुनिए दिग्गजों ने क्या कहा- 
- कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के मेंटर डेविड हसी ने कहा कि "वेंकटेश गेंदों को शानदार तरीके से हिट करता है. उसका क्लास कमाल का है. वह भविष्य में एक बड़ा खिलाड़ी बनेगा.''
- दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग ने कहा ''कोलकाता को वेंकटेश के रूप में एक शानदार खिलाड़ी मिला है. वह टीम इंडिया का फ्यूचर स्टार बन सकता है.''
- ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी शेन वॉटसन ने कोलकाता के बल्लेबाजी क्रम की सराहना करते हुए कहा कि केकेआर ने चीजों को बदला है. जब से वेंकटेश अय्यर ने ओपनिंग शुरू की उनकी टीम ने बढ़त बनाई है.
- भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने टाइम्स ऑफ इंडिया के एक कॉलम में ये बात मानी है कि ''वेंकटेश अय्यर आने वाले समय में भारतीय टीम के लिए बड़े कारगर साबित हो सकते हैं.''  

आईपीएल 2021 में उनका प्रदर्शन
वहीं आईपीएल की बात की जाए तो अय्यर ने आईपीएल 2021 में 9 मैच खेले हैं. जिसमें 125 की स्ट्राइक रेट और 40 की औसत से उनके नाम 320 रन हैं. वेंकटेश अय्यर ने इन 9 मैचों में 3 बार 50 से ज्यादा का स्कोर भी बनाया है. गौर करने वाली बात यह है कि वेंकटेश अय्यर ने 9 मैचों में 3 विकेट भी चटकाएं हैं.

MP By Election 2021: जोबट सीट पर भिलाला वोटर रहेंगे जीत की कुंजी, समझिए इस सीट का पूरा जातीय गणित

198 की पारी ने खींचा था सबका ध्यान
गौतलब है कि इस साल फरवरी में विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के मैच खेलें गए थे. इस टूर्नामेंट में इंदौर के इस ओपनर बल्लेबाज वेंकटेश  ने पंजाब के खिलाफ 198 रन की विस्फोटक पारी खेली थी. उन्होंने 146 गेंद का सामना करते हुए 20 चौके और 7 छक्कों की मदद से 198 रन जड़ दिए. इसमें से  122 रन सिर्फ चौके और छक्कों से बनाए थे. 

WATCH LIVE TV

Trending news