Damoh News: दमोह कलेक्टर का बड़ा एक्शन, गंगा जमुना स्कूल में हिजाब-स्कार्फ का बंधन हटाया
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1721350

Damoh News: दमोह कलेक्टर का बड़ा एक्शन, गंगा जमुना स्कूल में हिजाब-स्कार्फ का बंधन हटाया

मध्य प्रदेश के दमोह में संचालित एक निजी गंगा-जमुना हायर सेकेंडरी स्कूल पर हिंदू छात्राओं को हिजाब पहनने के आरोप लगे हैं. वहीं इस बीच अब कलेक्टर ने बड़ी कार्रवाई की है.

Damoh News: दमोह कलेक्टर का बड़ा एक्शन, गंगा जमुना स्कूल में हिजाब-स्कार्फ का बंधन हटाया

Damoh Ganga Jamuna School: दमोह से बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां निजी स्कूल में टॉपर हिंदू छात्रों को स्कूल को पोस्टर में कथित तौर पर हिजाब पहनाया गया था. इस मामले में सीएम शिवराज, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा,  और बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने जांच के निर्देश दिए थे. वहीं पहले तो दमोह कलेक्टर ने स्कूल को क्लीन चीट दे दी थी, लेकिन अब कलेक्टर की बड़ी कार्रवाई देखने को मिली है. वहीं हिंदू बेटियों को हिजाब पहनाने वाले पोस्टर को लेकर स्कूल प्रबंधन ने माफी मांगी है.

बता दें कि गृहमंत्री के आदेश के बाद सीएम शिवराज ने भी इस मामले में काफी सख्ती दिखाई थी. अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सख्त तेवर के बाद दमोह कलेक्टर ने इस पूरे मामले में बड़ी कार्रवाई की है.

दमोह हिजाब मामले में बोले BJP विधायक रामेश्वर शर्मा, स्कूल की PFI से कनेक्शन की जांच हो...

हिजाब बंधन हटाया
दमोह के कट्टरपंथ स्कूल पर कलेक्टर ने सख्त कार्रवाई के बाद स्कूल प्रबंधन ने ड्रेस में स्कार्फ, हिजाब के बंधन को हटा दिया है. इसके साथ ही लब पे आती है दुआ जैसे गीत पर भी प्रतिबंध लगा दिया है. वहीं प्रातः क़ालीन प्रार्थना में अब केवल राष्ट्रगान होगा.

जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी
वहीं दमोह कलेक्टर ने जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सख्त निर्देश पर स्कूल मामले में समिति गठित की गई है. समिति की जांच जारी है कि किन परिस्थिति में ये किया गया, वहीं जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. दमोह कलेक्टर ने कहा कि बच्चों की अभिभावकों से भी बात की गई है. जांच रिपोर्ट गृहमंत्री को भेजी जाएगी.

भोपाल विधायक ने जताई थी नाराजगी
बता दें कि इस मामले में कल गुरुवार को भोपाल से विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा था कि कलेक्टर साहब को स्कूल पर कार्रवाई करने के लिए भेजा गया था न कि शांतिदूत बनने के लिए. इसके अलावा उन्होंने गंगा जमुना स्कूल की आतंकी संगठन और PFI से कनेक्शन की जांच की मांग भी की थी.

Trending news