Dhanteras Shopping: धनतेरस पर राशि अनुसार करें खरीददारी, कभी नहीं होगी धन की कमी
Advertisement

Dhanteras Shopping: धनतेरस पर राशि अनुसार करें खरीददारी, कभी नहीं होगी धन की कमी

Dhanteras Shopping Best Tips : धनतेरस के दिन शॉपिंग का बहुत महत्व होता है. ज्योतिष की मानें तो जो लोग अपने राशि के हिसाब से धनतेरस के दिन वस्तुओं की खरीददारी करते हैं. उनके घर में हमेशा बरकत होती है और कभी रुपए पैसे की कमी नहीं होती है.

Dhanteras Shopping: धनतेरस पर राशि अनुसार करें खरीददारी, कभी नहीं होगी धन की कमी

Dhanteras Shopping Tips : दिवाली के पहले धनतेरस का त्यौहार मनाया जाता है. ऐसी मान्यता है कि धनतेरस के दिन समद्र मंथन से भगवान धनवंतरि अमृत कलश लेकर प्रकट हुए थे. इसलिए इस दिन भगवान धनवंतरि के साथ कुबेर जी की पूजा की जाती है. इस दिन नए वस्तुएं की खरीददारी करना बहुत शुभ होता है. ऐसे में आइए ज्योतिष मर्मज्ञ श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य से जानते हैं कि धनतेरस पर हमें अपने राशि के हिसाब से कौन सी वस्तुएं खरीदनी चाहिए?

मेषः मेष राशि के जातक धनतेरस पर सोने-चांदी के आभूषण खरीदें. इस दिन प्रापर्टी में निवेश करना बहुत शुभ होगा.

वृषः वृष राशि के जातक चांदी या हीरे के आभूषण खरीद सकते हैं. यदि आप वाहन लेने की सोच रहे हैं तो धनतेरस के दिन खरीदना बहुत शुभ होगा.

मिथुनः मिथुन राशि के जातकों को धनतेरस पर चांदी के बर्तन अथवा इलेक्ट्रानिक समान खरीदना शुभ होगा.

ये भी पढ़ेंः Dhanteras 2022: धनतेरस के दिन भूलकर भी न करें यें काम, वरना पूरे साल घर में रहेगी कंगाली

कर्कः कर्क राशि के जातकों को धनतेरस पर सोने-चांदी के गहनों की खरीददारी कर सकते हैं. आप शेयर मार्केट में निवेश करना चाहते हैं तो यह धनतेरस आपके लिए शुभ है.

सिंहः सिंह राशि के जातक धनतेरस पर तांबे या सोने के बर्तन खरीद सकते हैं. यदि आपका बजट नहीं है तो आप सोने चांदी की पालिश की हुई वस्तुएं भी खरीद सकते हैं.

कन्याः कन्या राशि के जातक दिवाली पर पीतल के बर्तन और श्री यंत्र की खरीददारी कर सकते हैं. आप हरे रंग के वस्तुओं की भी खरीददारी भी कर सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः Lucky Moles On Female Body: शरीर के इस अंग पर तिल वाली लड़कियां हर मामले में होती हैं लकी, ऐशोआराम की जीती है जिंदगी

तुलाः तुला राशि के जातक धनतेरस पर सुख-समृद्धि की प्राप्ति के लिए चांदी का बर्तन खरीदें. आपके लिए इस दिन इलेक्ट्रानिक समान की खरीददारी करना भी शुभ होगा.

वृश्चिकः वृश्चिक राशि के जातक सोने-चांदी की खरीददारी करें. प्रापर्टी में निवेश करने के लिए भी धनतेरस का दिन आपके लिए शुभ है. 

धनुः धनु राशि के जातक सोन के आभूषण की खरीददारी कर सकते हैं. वाहन की खरीददारी करने के लिए भी आपके लिए धनतेरस का दिन लाभदायक है.

मकरः मकर राशि के जातकों के लिए वाहन की खरीददारी करना शुभ होगा. इस दिन आप वाहन की खरीददारी भी कर सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः Dhanteras 2022: धनतेरस पर करें पंचोपचार विधि से पूजन, कभी नहीं होगी धन-दौलत की कमी

कुंभः कुंभ राशि के जातकों को सोने का आभूषण की खरीददारी करना शुभ होगा. शेयर बाजार में निवेश आपके लिए लाभदायक होगा.

मीनः मीन राशि के जातक पीतल अथाव चांदी के बर्तन की खरीददारी कर सकते हैं. इलेक्ट्रानिक आइटम्स की खरीददारी करना भी आपके लिए शुभ होगा.

ये भी पढ़ेंः दिवाली की सफाई में इन चीजों को जरूर घर से निकाले, वर्ना मां लक्ष्मी हो सकती हैं नाराज

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओँ और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news