Dhar News: दिवाली की रात पटाखे फोड़ने को लेकर दो समुदायों में विवाद, वर्ग विशेष के 6 लोगों पर FIR
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1410746

Dhar News: दिवाली की रात पटाखे फोड़ने को लेकर दो समुदायों में विवाद, वर्ग विशेष के 6 लोगों पर FIR

दीपावली की रात मध्य प्रदेश के धार में पटाखे फोड़ने को लेकर दो समुदायों में विवाद हो गया है. विवाद में समुदाय विशेष द्वारा दूसरे समुदाय के लोगों के साथ मारपीट की गई.

Dhar News: दिवाली की रात पटाखे फोड़ने को लेकर दो समुदायों में विवाद, वर्ग विशेष के 6 लोगों पर FIR

कमल सोलंकी/धार: जिले के कुक्षी थाना क्षेत्र के भट्टी मोहल्ले में दीपावली पर पटाखे फोड़ने की बात को लेकर विवाद होने का मामला सामने आया है. पटाखे फोड़ने की बात को लेकर हुए विवाद में वर्ग विशेष के लोगों द्वारा दो भाईयों और उसके दोस्तों के साथ मारपीट की गई. इस मामले में एक युवक को सिर में चोट आई है. पूरे मामले को संज्ञान में लेकर पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ नामजद केस दर्ज किया है. 

पटाखे फोड़ने की बात को लेकर हुआ था विवाद
दरअसल भट्ठी मोहल्ले में दीपावली पर्व पर रात साढ़े 10 बजे पटाखे फोड़कर आतिशबाजी कर रहे थे. इसी बात पर वर्ग विशेष के लोगों ने मारपीट की. इस मामले में एक युवक के सिर में चोट आई है. पुलिस के अनुसार कुक्षी के भट्टी मोहल्ले में वर्ग विशेष के 6 लोगों ने पटाखे फोड़ने की बात पर विवाद किया. इस मामले में फरियादी रंजीत रेमसिंह बामनिया(22) निवासी भट्टी मोहल्ला की रिपोर्ट के आधार पर आरोपी हनिफा उर्फ अन्नु आपा पति लियाकत, गब्बर पिता लियाकत, इरफान पिता लियाकत, जुबेर पिता निजाम, शोएब मनियार पिता फरीद व मोहसिन पिता नजर निवासी कुक्षी के खिलाफ धारा-294, 323, 506, 34 सहित एससी-एसटी एक्ट में के तहत मामला दर्ज किया है.

जानिए पूरा मामला
फरियादी रंजीत रेमसिंह बामनिया ने बताया कि फरियादी रंजीत व सुनील दोनों भाई रात 11 बजे मित्र राहुल मावड़ा, सुरेश उर्फ सुरा के साथ दीपावली के त्यौहार पर पटाखे फोड़ रहे थे. राहुल ने पटाखा फोड़ा, जिसकी चिंगारी घर के सामने रहने वाले गब्बर के घर में चली गई. इसी बात पर गब्बर की मां हनीफा ने गालीगलौज की. गाली देने से मना करने पर गब्बर, इरफान, जुबेर, सोएब और मोहसिन ने आकर मारपीट शुरू कर दी. इस दौरान गब्बर के तरफ से फर्सी फेंकी गई, जिसकी वजह से रंजीत को चोट आई है.

पुलिस ने दर्ज किया मामला
रंजीत के रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. कुक्षी टीआइ ब्रजेश कुमार मालवीय ने बताया कि मामले को संज्ञान में लिया गया है.जांच की जा रही है. वहीं मामले में दूसरे पक्ष ने भी केस दर्ज करवाया है. फिलहाल मामला शांत है.

ये भी पढ़ेंः पौव्वे की शीशी में मिला मेंढक, भड़क गए ग्राहक, जानिए कहां का है मामला

Trending news