Dhar News: भगोरिया उत्सव में हुई हत्या, तमंचा लहराते MLA के पास पहुंचा युवक; जानें दोनों मामले
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2165021

Dhar News: भगोरिया उत्सव में हुई हत्या, तमंचा लहराते MLA के पास पहुंचा युवक; जानें दोनों मामले

Dhar Crime News: धार में भगोरिया के रंग में मंगलवार को भंग पड़ गया. यहां तीन युवकों पर चाकू से हमला किया गया. इसमें एक की मौत हो गई. वहीं एक मामला मेले में तमंचा लहराने का आया है.

Dhar News: भगोरिया उत्सव में हुई हत्या, तमंचा लहराते MLA के पास पहुंचा युवक; जानें दोनों मामले

MP Crime News: धार। मध्य प्रदेश के आदिवासी इलाकों में भगोरिया का उल्लास और उत्सव जारी है. भारी संख्या में लोग मेले में पहुंच कर लुत्फ उठा रहे हैं. लोकसभा चुनावों के कारण नेता भी मेले में पहुंच रहे हैं. इस बीच कई अपराधी और मनचले भी सक्रिय हो गए हैं. मंगलवार को धार के नालछा 3 लोगों पर चाकू से हमला हो गया. इससे एक की मौत हो गई. वहीं तिरला में बंदूक लहराने का मामला सामने आया है.

नालछा में युवक की हत्या
धार जिले के नालछा थाना अंतर्गत तीन युवकों पर चाकू से हमला किया गया है. इसमें अजय पिता मोर सिंह की मौत हो गई है. राजेश पिता मुन्नालाल व राजपाल पिता मुकुंद वारदात में घायल हुए हैं. मृतक व घायल ग्राम गोली के निवासी हैं. सभी गांव से भगोरिया में शामिल होने नालछा पहुंचे थे. बताया जा रहा है कि कहासुनी के बाद विवाद हुआ था. इसमें बरखेड़ा के युवकों ने हमला कर दिया. प्राथमिक उपचार के बाद दो घायलों को रेफर कर दिया गया है.

युवक ने लहराई बंदूक
मंगलवार को तिरला में आदिवासी संस्कृति के लोकपर्व भगोरिया में बड़ी संख्या में आदिवासी समाज के लोग मेले में पहुंचे. दोपहर 3 बजे मांदल दलों ने मुख्य मार्ग से गैर निकाली जिसमे 50 से अधिक मांदल दल शामिल हुए. भगोरिया में कांग्रेस पार्टी के मंच से विधायक प्रताप ग्रेवाल ओर धार-महू लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी राधेश्याम मुवेल द्वारा मांदल दलों को साफा बांधकर पुरस्कृत किया. इस बीच यहां तमंचा लहराने का भी मामला सामने आया.

विधायक प्रताप ग्रेवाल और कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी राधेश्याम मुवेल भगोरिया उत्सव में सरोबार थे तभी एक व्यक्ति उनके पास बारह बोर बंदूक लहराता हुआ पहुंच गया. हालांकि, विधायक के सुरक्षाकर्मियों और पुलिस ने उसको अलग करवा दिया. अगर ऐसे में उस व्यक्ति से गोली चल जाती तो बड़ा हादसा भी हो सकता था.

लोकसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लगी हुई है. इसके अंतर्गत सभी शस्त्र धारियों के शस्त्र और लाइसेंस थानों में जमा हैं. फिर इस व्यक्ति के पास बंदूक कैसे है. यह भी बहुत बड़ा सवालिया निशान है. अब पुलिस जांच में जुटी है.

धार जी मीडिया के लिए से कमल सोलंकी की रिपोर्ट

Trending news