धीरेंद्र शास्त्री ने छतरपुर के इस स्कूल से की है पढ़ाई-लिखाई, चीफ गेस्ट बनकर पहुंचे तो चौड़ी हो गई छाती
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2385459

धीरेंद्र शास्त्री ने छतरपुर के इस स्कूल से की है पढ़ाई-लिखाई, चीफ गेस्ट बनकर पहुंचे तो चौड़ी हो गई छाती

Independence Day: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर और बागेश्वर सरकार के नाम से प्रसिद्ध पं. धीरेंद्र शास्त्री आज 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर गंज स्थित शासकीय हायर सेकेण्डरी स्कूल में ध्वजारोहण के लिए पहुंचे. यह वही स्कूल है, जहां बागेश्वर सरकार ने अपनी स्कूली शिक्षा प्राप्त की है. 

 

धीरेंद्र शास्त्री ने छतरपुर के इस स्कूल से की है पढ़ाई-लिखाई, चीफ गेस्ट बनकर पहुंचे तो चौड़ी हो गई छाती

Dhirendra Shastri: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने 78वे स्वतंत्रता दिवस पर गंज के हायर सेकेण्डरी स्कूल ध्वजारोहण किया. धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री की 9वीं से 12वीं तक की शिक्षा इसी स्कूल में हुई है. बागेश्वर सरकार जैसे ही आज स्कूल पहुंचे तो उनका स्कूल के छात्र छात्राओं और शिक्षकों ने जोरदार स्वागत किया. इस दौरान ध्वजा रोहण के बाद बागेश्वर सरकार ने अपने उद्बोधन में कहा कि जीवन में यह महत्वपूर्ण नहीं है कि आप कितने बड़े स्कूल में पढ़ते हैं, महत्वपूर्ण है यह है कि आप कितनी बड़ी सोच रखते हैं. 

धीरेंद्र शास्त्री ने बताया कि हमारे घर लाइट नहीं होती थी. कौन कहता है कि लाईट नहीं होती है तो पढ़ाई नहीं होती है. जुनून की लाइट अगर हो तो अंधेरे में भी पढ़ाई होती है. उन्होंने उन दिनों को भी याद किया जब वह पैदल चलकर गढ़ा से गंज स्कूल में पढ़ने के लिए आया करते थे. छात्रों से उन्होंने कहा कि हम भी आप लोगों जेसे ही थे. धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि किसी विद्यार्थी के जीवन में सबसे बड़ा दिन वह होता है, जिस विद्यालय में उसने शिक्षा ग्रहण की हो और उसी विद्यालय में उसे ध्वजारोहण के लिए बुलाया गया हो.  

ये भी पढ़ें- 15 अगस्त पर CM मोहन के बड़े ऐलान, MP में खुलेगी डिजिटल यूनिवर्सिटी, 17 हजार नए रोजगार

'जय हिंद' बोलेने के फैसले पर हरियाणा सरकार को सहारा
बयानों से हमेशा खुशियां बटोरने वाले धीरेंद्र शास्त्री ने हाल ही में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने हरियाणा सरकार की तारीफ की थी. उन्होंने उस फैसले का समर्थन किया जिसमें 15 अगस्त से स्कूली बच्चे गुड मॉर्निंग की जगह जय हिंद बोलेंगे. धीरेंद्र शास्त्री ने इस फैसले को समाज के लिए लाभकारी बताया और हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की तारीफ की. इसके अलावा धीरेंद्र शास्त्री ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार की निंदा की और वहां के हिंदुओं के एकजुट होकर विरोध करने की तारीफ की.

ये भी पढ़ें- महाकालेश्वर में आजादी का जश्न, तिरंगा के रंग में रंगे बाबा महाकाल, स्वतंत्रता दिवस पर विशेष भस्मारती

बांग्लादेश में एकजुट हुए हिंदुओं की तारीफ की 
बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि हरियाणा के सीएम नायब सिंह हमारे लाडले हैं और उनका फैसला सबके लिए है. धीरेंद्र शास्त्री ने लाखों की संख्या में बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हो रही हिंसा के विरोध में सड़कों पर उतरे हिंदुओं को भी बधाई दी. उन्होंने कहा कि बांग्लादेश की राजधानी ढाका में हिंदुओं ने एकजुट होकर जय श्री राम के नारे लगाए. उन्होंने बांग्लादेश के हिंदुओं से इसी तरह एकजुट रहकर हिंसा का विरोध करने की अपील भी की.

Trending news