ड‍िंंडौरी: ड्यूटी से नदारद रहे डॉक्‍टर तो पोस्‍टमॉर्टम के ल‍िए तरसे पर‍िजन, सांप के काटने से हुई थी माैत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1278145

ड‍िंंडौरी: ड्यूटी से नदारद रहे डॉक्‍टर तो पोस्‍टमॉर्टम के ल‍िए तरसे पर‍िजन, सांप के काटने से हुई थी माैत

Doctor negligence cases in dindori: ड्यूटी से डॉक्टर रहे नदारद तो 2 घंटे तक पोस्टमॉर्टम के लिए पर‍िजन तरसते रहे. सांप के काटने से बच्ची की मौत हो गई थी. ये मामला मध्‍य प्रदेश के ड‍िंडौरी ज‍िले का है. 

डॉक्‍टर की लापरवाही से परेशान पर‍िजन.

दीपक नामदेव/ड‍िंंडौरी: मध्‍य प्रदेश के ड‍िंंडौरी ज‍िले से डॉक्‍टरों की लापरवाही का मामला सामने आया है. आदिवासी जिला ड‍िंंडौरी में डॉक्टरों की मनमानी इस कदर हावी है कि मरीजों को बेहतर इलाज तो छोड़िए, मुर्दों को समय पर पोस्टमॉर्टम भी नसीब नहीं होता है. सांप के काटने से एक बच्‍ची की मौत हो गई तो घरवाले उसे हॉस्‍प‍िटल ले गए. वहां 2 घंटे तक कोई डॉक्‍टर ही नहीं था जो पोस्‍टमॉर्टम कर सके. 

सांप के काटने से हो गई मौत 
ऐसा ही ताजा मामला ड‍िंंडौरी  जिला हॉस्‍प‍िटल में सामने आया है जहांं 9 वर्षीय बच्ची रमेश्वरी गौंड की सांप के काटने से मौत के बाद उसके शव का समय पर पोस्टमॉर्टम नहीं हुआ. इस बात पर परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल रहा. 

एंबुलेंस पहुंचने तक हो गई थी मौत 
परिजनों के अनुसार, 9 वर्षीय बच्ची को बीती रात 12 बजे घर पर काले सांप ने काट लिया था. परिजन घायल अवस्था मे इलाज के लिए एम्बुलेंस से जिला चिकित्सालय लेकर पहुंचे लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. बच्ची ने बीच रास्ते मे ही दम तोड़ दिया. वहींं, उसके बाद बुधवार की सुबह से ही मृतक बच्ची के परिजन शव के पोस्टमॉर्टम के लिए ड्यूटी में तैनात डॉक्टर का इंतजार बीते 2 घंटे से करते रहे लेकिन डॉक्टर गोपाल मरावी नहीं पहुंचे. इस वजह से बच्‍ची का पोस्‍टमॉर्टम 2 घंटे तक नहीं हो सका ज‍िसकी वजह से पर‍िजन मानस‍िक रूप से दो घंटे तक परेशान होते रहे.  

बमुश्किल बच्ची के शव का क‍िया गया पोस्टमॉर्टम
वहींं, वैकल्पिक व्यवस्था के चलते रात में ड्यूटी करने वाले डॉक्टर एके वर्मा को ही पोस्टमॉर्टम की सौंपी गई जिसके बाद बमुश्किल बच्ची के शव का पोस्टमॉर्टम किया जा सका. वहींं, डॉक्टर वर्मा ने अपना पक्ष बताते हुए आरोप लगाए हैं कि सिविल सर्जन के द्वारा उन्हें अनावश्यक रूप से मानसिक तनाव दिया जा रहा है.  

पन्‍ना: घर में घुसकर गर्भवती मह‍िला के साथ रेप, व‍िरोध करने पर हुई मारपीट

Trending news